• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Under the supervision of Education Department officials, draw for entry level class in the top big schools of the city.

चंडीगढ़ / शिक्षा विभाग के अधिकारियों की देखरेख में आज शहर के टॉप बड़े स्कूलों में एंट्री लेवल क्लास के लिए निकलेगा ड्रा

सिंबोलिक फोटो सिंबोलिक फोटो
X
सिंबोलिक फोटोसिंबोलिक फोटो

  • पेरेंट्स की मौजूदगी में निकाला जाएगा ड्रॉ
  • एक सीट पर 8 से 10 स्टूडेंट्स का दावा
  • ड्रॉ प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जाएगी

दैनिक भास्कर

Jan 23, 2020, 05:16 PM IST

चंडीगढ़. शहर के टॉप चार कांवेंट स्कूलाें में आज एंट्री लेवल क्लासेस एलकेजी और यूकेजी के लिए ड्रॉ है। हर बार की तरह इस बार भी ट्राइसिटी से हजारों अभिभावकों ने इन स्कूलों में अपने बच्चों की एडमिशन के लिए आवेदन डाले हैं। दोपहर साढ़े तीन बजे शिक्षा विभाग के अधिकारियों की देखरेख में यह ड्रॉ होगा। जिन स्कूलों में ड्रॉ निकलना है, उनमें कार्मल कॉन्वेंट स्कूल सेक्टर-9, सेंट जॉन्स स्कूल-सेक्टर 26, सेंट एनीज सेक्टर-32 और सैक्रेड हार्ट स्कूल सेक्टर-26 शामिल हैं। काॅन्वेंट स्कूलों में एडमिशन पेरेंटस की पहली प्रेफरेंस है।

लड़कों की अपेक्षा लड़कों को एडमिशन का मौका ज्यादा: हर बार की तरह इस बार भी कॉन्वेंट स्कूलाें में एडमिशन का माैका लड़काें की अपेक्षा लड़कियाें काे ज्यादा मिलेगा। ऐसा इसलिए क्याेंकि एलकेजी क्लास में एडमिशन के लिए तीन स्कूलाें में से लड़काें काे एक ही स्कूल सेंट एनीज सेक्टर-32 में एडमिशन मिल सकेगी। यह स्कूल काेएड हाेने के कारण कुछ सीटें लड़कियाें काे जाएंगी अाैर कुछ लड़काें काे मिलेंगी।

एक सीट पर 8 से 10 का दावा: काॅन्वेंट स्कूलाें से मिली जानकारी के अनुसार सीटाें की अपेक्षा कई गुणा अधिक स्टूडेंटस ने अप्लाई किया है। एक सीट पर 8 से 10 स्टूडेंट्स की दावेदारी बताई गई है। लेकिन ये सीट किस लक्की स्टूडेंट काे मिलेगी ये तय हाेगा ड्रा से। ड्रा पेरेंटस की माैजूदगी में हाेगा। स्कूलाें में बिना रजिस्ट्रेशन स्लिप पेरेंटस की एंट्री नहीं हाे सकेगी। एंट्री से पहले नाम अनाउंस करने के बाद ही स्लिप काे ड्राॅ बाॅक्स में पेरेंटस के सामने डाला जाएगा। ड्राॅ निकालने से पहले पेरेंटस काे सीटाें की जानकारी दी जाएगी। जिसमें बताया जाएगा कि किस कैटेगरी में की कितनी सीटें हैं। ड्राॅ की विडियाेग्राफी भी होगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना