चंडीगढ़ / वाल्मीकि मंदिर का शैड, निशान साहिब तोड़ा, माहौल तनावपूर्ण



किसी ने वाल्मीकि मंदिर का निशान साहिब तोड़ दिया। किसी ने वाल्मीकि मंदिर का निशान साहिब तोड़ दिया।
X
किसी ने वाल्मीकि मंदिर का निशान साहिब तोड़ दिया।किसी ने वाल्मीकि मंदिर का निशान साहिब तोड़ दिया।

  • डेराबस्सी के महमदपुर की घटना, गांव के छह लोगों के खिलाफ केस
  • वाल्मीकि सभा के प्रधान जसपाल सिंह की कंप्लेंट पर केस, जांच शुरू

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2019, 10:41 AM IST

डेराबस्सी. डेराबस्सी नगर काउंसिल के तहत गांव महमदपुर में भगवान वाल्मीकि के निर्माणाधीन मंदिर के शेड और निशान साहब किसी ने ताेड़ दिए। शिकायत के बाद पुलिस ने तोड़ फोड़ करने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। वाल्मीकि जयंती से ठीक पहले हुई तोड़फोड़ के कारण गांव समेत इलाके में भी तनाव का माहौल बनता जा रहा है।

 

जानकारी मुताबिक महमदपुर गांव में शुक्रवार रात मंदिर नजदीक एक विवाह समारोह चल रहा था। पुलिस को दिए बयानों में राष्ट्रीय वाल्मीकि सभा के प्रधान जसपाल सिंह ने बताया कि वह विवाह समारोह में लगे डीजे बंद होने पर रात करीब साढ़े 11 बजे मंदिर की ओर संस्था के सदस्यों के साथ गए। वहां देखा कि मंदिर का शेड और निशान साहब के निर्माण से तोड़फोड़ की हुई थी। इसकी सूचना गांव के निवासियों को दी। साथ ही पुलिस को भी इस बावत सूचना दी।

 

डेराबस्सी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। जांच के बाद पुलिस ने इंद्रजीत सिंह, जतिन्दर सिंह, जगदीप सिंह, बलवान सिंह, सुरिन्दर सिंह और अजैब सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह केस पुलिस ने जसपाल सिंह की शिकायत के आधार पर दर्ज किया है।

 

यहां बताने योग्य है कि यह जगह शामलात होने के कारण झगड़ा चलता आ रहा था। करीब 6 महीने पहले कांग्रेसी नेता उदयवीर सिंह ढिल्लों ने भगवान वाल्मीकि की मूर्ति स्थापना कराई थी। यहां शेड बनाया हुआ और निशान साहब भी स्थापित किया हुआ था।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना