• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • VIPs coming to the convention in 17 high security buildings, Special Preparations for 550th Prakash parv, of Shri Guru N

सख्त सुरक्षा / 17 हाई सिक्योरिटी बिल्डिंग्स में रहेंगे समागम में आने वाले सभी वीआईपीज

गुरुनानक देव जी। गुरुनानक देव जी।
X
गुरुनानक देव जी।गुरुनानक देव जी।

  • श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश के लिए विशेष तैयारी
  • कपूरथला, अमृतसर, जालंधर, बटाला और गुरदासपुर में ठहरेंगे

दैनिक भास्कर

Oct 24, 2019, 06:11 AM IST

चंडीगढ़. श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर सुल्तातपुर लोधी में होने जा रहे समागम में आने वाले वीआईपीज के लिए प्रदेश में 17 बिल्डिंग्स को हाई सिक्योरिटी जोन में रखा जाएगा। इन बिल्डिंग्स में गेस्ट हाउस, सर्किट हाउस और विभिन्न होटल्स को शामिल किया गया है। समागम में आने वाले सभी वीआईपीज के ठहरने का इंतजाम इन्हीं बिल्डिंग्स में किया जाएगा। पंजाब टूरिज्म डिपार्टमेंट ने इन बिल्डिंग्स का चयन कपूरथला, अमृतसर, जालंधर, बटाला, गुरदासपुर और तरनतारन में किया है। यह फैसला समागम की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बुधवार को चंडीगढ़ में होेम डिपार्टमेंट, पुलिस डिपार्टमेंट, हेल्थ डिपार्टमेंट और टूरिज्म डिपार्टमेंट के अधिकारियों की मीटिंग हुई।


22 बुलेट प्रूफ गाड़ियां रहेंगी तैनात
समागम में आने वाले वीआईपी को एस्कॉर्ट करने के लिए 22 बुलेट गाड़ियां तैनात रहेगी। ये समागम में आने वाले रह वीआईपी को एस्कॉर्ट कर उनके गंतव्य तक पहंुचाएंगी। इसके साथ ही जब वे मुख्य कार्यक्रम में जाने चाहेंगे तब भी ये गाड़ियां उनके साथ जाएंगी और उनको सुरक्षित पहंुचाएंगी।


चंडीगढ़-जालंधर रहेगा चाक-चौबंद
मीटिंग में फैसला लिया गया कि पूरे चंडीगढ़-जालंधर और जालंधर अमृतसर रूट पर हाईवे समेत सभी जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजमा किए जाएंगे। हाईवे पर ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी। सुरक्षा को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए संबंधित जिले के एसएसपी को नाेडल अफसर तैनता किया है जबकि एडीजीपी सर्व सत्य चौहान इनकी माॅनीटरिंग करेंगे ताकि कहीं कोई चूक न होने पाए।


इमरजेंसी के लिए स्टैंडबाय पर रहेंगी 52 मेडिकल टीमें

जब तक समागम चलेगा तब तक 52 मेडिकल टीमें इमरजेंसी के लिए स्टैंडबाय पर रहेंगी। इन्हें आज से ही तैनात कर दिया गया है। हर टीम में दो डॉक्टर, एक स्पेशलिस्ट और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल रहेगा। ये टीमें इमरजेंसी में किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम होंगी।

प्रोटोकॉल के हिसाब से मिलेगी सुरक्षा

समागम में आने वाले वीआईपीज की सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। सभी वीआईपीज को प्रोटोकॉल के हिसाब से सुरक्षा प्रदान की जाएगी। इसके लिए पुलिस की विभिन्न टीमें को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए अलग से टीमें बनाई गई है ताकि किसी भी तरह से वीआईपीज व समागम में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े और वे समागम का पूरा आनंद उठा सकें।

-दिनकर गुप्ता, डीजीपी, पंजाब

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना