चंडीगढ़ / पोलिंग बूथ में मोबाइल, पानी की बोतल और खाने-पीने का सामान नहीं ले जा सकेंगे

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 07:19 AM IST



Voting in Chandigarh tomorrow
X
Voting in Chandigarh tomorrow

  • चंडीगढ़ में पोलिंग डे कल, सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाल सकेंगे वोट
  • तीन पोलिंग बूथों पर सिर्फ महिला स्टाफ ही संभालेगा सारा काम
     

चंडीगढ़.  लोकसभा की एक सीट के लिए रविवार को चंडीगढ़ में वोट डाले जाएंगे। जब वोट डालने के लिए जाएंगे तो अपना मोबाइल बाहर ही रखें। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के अनुसार पोलिंग बूथ में किसी भी तरह के इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस को ले जाने की परमिशन नहीं होगी। 

 

पोलिंग बूथ से कम से कम 100 मीटर के दायरे में मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे। जिन इम्प्लाॅइज की पोलिंग बूथ पर ड्यूटी रहेगी, वे अपना मोबाइल रख सकते हैं, लेकिन फोन साइलेंट मोड या स्विच आॅफ रखना होगा। अगर जरूरी काॅल करनी है तो पोलिंग बूथ के बाहर जाकर ही कर सकते हैं। इसी तरह से किसी भी तरह का लिक्वेड जैसे पानी की बोतल या फिर खाने-पीने का सामान भी पोलिंग बूथ में नहीं ले जा सकेंगे। 

 

रिटर्निंग ऑॅफिसर कम डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ ने शुक्रवार को यूटी गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। इस मौके पर एसएसपी चंडीगढ़ निलाबंरी जगदाले भी मौजूद थीं। हर पोलिंग बूथ में सुबह 6 बजे से माॅक पोल होगी। इसमें राजनीतिक पार्टियों के लीडर्स माॅक पोल में हिस्सा लेंगे। इसमें चेक होगा कि ईवीएम मशीनें ठीक हैं या नहीं। इसके बाद 7 बजे से पोलिंग शुरू होगी, जो शाम 6 बजे तक चलेगी।  
 

सेक्टर-36, सेक्टर-18 और सेक्टर-9 में होंगे वुमन पोलिंग बूथ : 
चंडीगढ़ में इस बार कुल तीन एेसे पोलिंग बूथ बनाए गए हैं, जहां पर सारा काम सिर्फ महिला स्टाफ ही संभालेंगी। एक पोलिंग बूथ एमसीएम काॅलेज सेक्टर-36, न्यू पब्लिक स्कूल सेक्टर-18 और कार्मल काॅन्वेंट स्कूल सेक्टर-9 को शामिल किया गया है। 

COMMENT