बलात्कार / आखिरकार कौन कर गया नवविवाहिता से रेप?



Who raped newly married?
X
Who raped newly married?

  • पीड़िता बोली उल्टी के बहाने से लगाई कार की खिड़की से छलांग
  • कहानी थोड़ी अटपटी, इसलिए पुलिस भी असमंजस में पर दर्ज किया रेप व धमकियां देने का केस

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 07:46 PM IST

मोहाली. 15 अप्रैल की सुबह करीब सवा 9 बजे एक नवविवाहिता से रेप हुआ। रेप करने वाला कौन था, खुद पीड़िता को नहीं पता। पर उसके मुताबिक एक सफेद रंग की इटियॉज कार चालक ने गांव संभालकी की मुख्य सड़क के पास गाड़ी में ही उसके साथ रेप किया। इसके बाद पीड़िता ने उल्टी का बहाना लगाकर गाड़ी का शीशा नीचे करवाया और खिड़की से ही छलांग लगाकर वहां से भाग गई। आरोपी ने गाड़ी में पड़ा पीडिता का बैग नीचे फैंका और वहां से गाडी लेकर फरार हो गया।

 

पीड़िता ने कुछ दूरी पर सड़क बना रहे मजदूरों से मोबाइल लेकर अपने पति को फोन कर सारी बात बताई। कुछ देर बाद पति घटनास्थल पर पहुंचा और सीधे अपनी पत्नी को लेकर सोहाना पुलिस स्टेशन पहुंच गया। चूंकी रेप की कहानी कुछ अटपटी लगी, इसलिए एसएचओ दलजीत सिंह गिल ने इसे गंभीरता से न लेते हुए कोई कार्रवाई नहीं की। कार्रवाई न होने से आहत पीड़िता  डीएसपी से जाकर मिली जिसके बाद डीएसपी ने सारी बात एसएसपी को बताई। एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर ने बात सुनकर तुरंत केस रजिस्टर करने के लिए कहा। दूसरी ओर एसएचअो को कार्रवाई न करने व सीनियर आफिसर के ध्यान में मामला न लाने के कारण उनको सस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया गया।

 

पीड़िता ने बताई यह कहानी: पीड़िता मूल रूप से हिमाचल के कांगड़ा से है। तीन महीने पहले ही उसकी लव मैरिज हुई है। अपने पति के साथ वह कुंभडा में किराए पर रहती है। 15 अप्रैल की सुबह उसे इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 स्थित एक कॉल सेंटर में इंटरव्यू के लिए जाना था। जब  सेक्टर-68 की मुख्य सड़क पर पहुंची तो इटियॉज कार में युवक आया। उस युवक ने कार रोककर इसी कॉल सेंटर जाने का रास्ता पूछा। जब पीड़िता ने बताया कि वह भी वहीं जा रही है तो युवक ने उसे छोड़ने के लिए कहा। वह उस अज्ञात चालक पर भरोसा कर बैठी। आरोपी पहले एमसी भवन के साथ लगते खाली ग्राउंड में गाड़ी लेकर गया। फिर सेक्टर-79 से गांव संभालकी की आेर जाने वाले मार्ग पर चल पड़ा। गांव संभालकी के पास एक वीरान जगह पर कच्चे रास्ते पर गाड़ी में ही जबरन रेप किया। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

 

कहानी काफी अटपटी: दूसरी ओर इस केस की जांच कर रही सब-इंस्पेक्टर अमनदीप कौर ने बताया कि महिला की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ रेप व धमकियां देने का केस तो दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी का स्कैच भी तैयार करवा रही है। पीड़िता ने आजा कोर्ट में 164 के बयान दर्ज करवाए हैं। पर यह कहानी अटपटी सी लग रही है क्योंकि खिड़की से कोई कैसे छलांग लगा सकता है? इसके अलावा और भी कई पहलु हैं जिस पर पुलिस जांच कर रही है।


शरीर पर कोई खरोंच नहीं, पर पैरों की एड़ियों पर नाखूनों के निशान:
सूत्रों की मानें तो यदि पीड़िता ने गाड़ी की खिड़की से छलांग लगाई है तो उसके शरीर पर कहीं-न-कहीं चोट के निशान होने चाहिए। ऐसा कहीं नहीं है पर पैरों की एड़ियों पर नाखूनों के निशान हैं। पुलिस ने मेडिकल करवाया है और अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना