चंडीगढ़ / 10 महीने में भी नहीं हो पाया एक महीने का काम, राइट टू सर्विस कमीशन ने डीसी ऑफिस को भेजा शोकाॅज नोटिस

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • पांच डिपार्टमेंट्स की 188 सर्विसेज एक्ट के तहत नोटिफाई, तय समय में ही करना होगा सर्विसेज को पूरा

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 04:12 PM IST

चंडीगढ़. राइट टू सर्विस कमीशन ने डिप्टी कमिश्नर के ऑफिस में नियुक्त सुपरिंटेंडेंट को शोकाॅज नोटिस जारी किया है। तय समय पर सर्विसेज़ पूरा नहीं करने पर यह कार्रवाई की गई है। पिछले साल राइट टू सर्विस कमीशन के तहत प्रशासन के पांच डिपार्टमेंट्स की सर्विसेज नोटिफाई कर दी गई थी। जो काम एक महीने में हो जाना चाहिए था, वह 10 महीने में भी पूरा नहीं हुआ। जिसके बाद अब सुपरिंटेंडेंट को शोकाॅज नोटिस जारी किया गया है।

सर्विसेज़ को लेकर तय है समय

इन सर्विसेज को लेकर टाइम तय है और उतने ही दिनों में सर्विसेज को पूरा करना होगा। अगर तय टाइम पर सर्विस नहीं मिलती तो लोग पहले उसी डिपार्टमेंट में अधिकृत अथाॅरिटी को शिकायत करेंगे और उसके बाद कमीशन में शिकायत कर सकते हैं।

जवाब सही नहीं हुआ तो होगी कार्रवाई

राइट टू सर्विस कमिश्नर केके जिंदल ने कहा कि उनके पास शिकायत आई थी। शिकायतकर्ता की तरफ से डीसी ऑफिस में भी शिकायत की गई थी। उन्होंने कहा कि अब सुपरिंटेंडेंट को नोटिस भेजा गया है। इसमें सुनवाई की जाएगी कि क्यों तय समय पर सर्विस नहीं दी गई। अगर जवाब सही नहीं होता है तो कमीशन आगे कार्रवाई करेगा। डीसी ऑफिस, स्टेट ऑफिस, नगर निगम, चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड और रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथाॅरिटी, इन पांच डिपार्टमेंट्स की 188 सर्विसेज को एक्ट के तहत नोटिफाई किया गया है।


15 और डिपार्टमेंट्स की सर्विसेेज होगीं नोटिफाई
एक्ट के तहत अभी 5 डिपार्टमेंट्स की सर्विसेज को नोटिफाई किया गया है। अब प्रशासन के पुलिस और हेल्थ जैसे डिपार्टमेंट्स के साथ करीब 15 डिपार्टमेंट्स को नोटिफाई किया जाएगा। ऑफिसर्स की तरफ से कहा गया है कि सभी डिपार्टमेंट्स की तरफ से सर्विसेज को लेकर लिस्ट आ चुकी हैं और जल्द ही अब इनको नोटिफाई कर दिया जाएगा।

ये था मामला

सेक्टर-35 से बूथ मार्केट एसोसिएशन नो सोसायटी रजिस्ट्रेशन के लिए डीसी ऑफिस में अप्लाई किया था। सर्विसेज एक्ट के तहत इस काम के लिए समय तय किया गया था। इसके लिए पहले स्टेज में सात दिन का समय और फिर 20 दिन का समय तय किया गया था। डीसी और कमीश्नर से की गई शिकायत में कहा गया है कि इतने दिन होने के बाद भी ये काम नहीं हुआ। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना