बर्फ का बैरियर / किन्नौर में गिरा ग्लेशियर; हाईवे पर बही 10 फीट ऊंची हिमनदी, पर्यटकों के वाहन फंसे

हिमाचल प्रदेश के किन्नौश्र में एनएच-5 पर हिमनदी के बहाव में फंसा टैंपो, जिसका चालक बाल-बाल बच गया।
शनिवार को अचानक ऐसे आया था बर्फ की 10 फीट ऊंची चट्‌टानों का सैलाब। शनिवार को अचानक ऐसे आया था बर्फ की 10 फीट ऊंची चट्‌टानों का सैलाब।
X
शनिवार को अचानक ऐसे आया था बर्फ की 10 फीट ऊंची चट्‌टानों का सैलाब।शनिवार को अचानक ऐसे आया था बर्फ की 10 फीट ऊंची चट्‌टानों का सैलाब।

  • हिमाचल में 4 दिन से 663 सड़कें बंद, किन्नौर में ग्लेशियर टूटकर नेशनल हाईवे-5 पर गिरा; ठंड से दो लोगों की मौत
  • पंजाब में भी शनिवार दोपहर से मौसम में बदलाव आया, रविवार और सोमवार को सूबे में हल्की से मध्यम बारिश के आसार
  • हरियाणा में पंचकूला, अम्बाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत व सोनीपत के अलावा यमुनानगर जिलों में सोमवार को कहीं-कहीं भारी बरसात हो सकती है

दैनिक भास्कर

Jan 12, 2020, 01:00 PM IST

जालंधर/किन्नाैर. हिमाचल के किन्नौर में आधा किमी लंबा, 10 फीट ऊंचा ग्लेशियर सड़क पर गिर गया। टिंकू नाला में गुरुवार शाम की घटना का रोंगटे खड़े करने वाला वीडियो शनिवार को सामने आया। ग्लेशियर काफी दूर तक फिसलता गया। सैलानियों की गाड़ियां फंसी पर वे बाल-बाल बच गए। एक टैंपो वाले को लोग कहते नजर सुने गए, 'वाह टैंपो वाले किस्मत है तेरी'। बीआरओ के सीओ बीके राघव के अनुसार शनिवार को रास्ता खुला। ठंड से ठियोग व संजोली में 2 लोगों की मौत हो गई है।

लोग ड्राइवर से गो बैक-गो बैक कहते रहे

बर्फबारी से हिमाचल में 4 एनएच सहित 663 सड़कें 4 दिन से बंद हैं। हरिपुरधार में हार्ट अटैक के बाद युवक को 6 किमी कंधे पर ले जाना पड़ा। वहीं, उत्तराखंड में सड़कें खोलने का काम शुरू है।

कल फिर भारी बर्फबारी की चेतावनी
शिमला समेत हिमाचल के 6 जिलों में 13 से 17 जनवरी तक फिर भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी गई है। लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, शिमला और चंबा में हिमखंड गिरने की चेतावनी भी है।

पंजाब में भी बदला मौसम

रविवार और सोमवार को सूबे में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैंं। शनिवार दोपहर से ही मौसम में बदलाव आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को कुछ जगहों पर हल्की बारिश, जबकि सोमवार को अधिकांश हिस्सों में बारिश हो सकती है। हिमाचल में दोबारा बारिश व बर्फबारी के अलर्ट के बाद पंजाब मे भी मौसम विभाग ने ऐसा ही अनुमान जारी किया है। शनिवार को जालंधर सबसे ठंडा जिला रिकॉर्ड हुआ। यहां न्यूनतम पारा 2.7 डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि सुबह सूबे में कई जगह धूप निकली, परन्तु शाम होते-होते एक बार फिर आसमान में बादल छा गए। लोहड़ी के दिन बूंदाबांदी हो सकती है। विभाग का मानना है कि मैदानी इलाकों में लोहड़ी के बाद भी ठिठुरन बनी रहेगी, क्योंकि हिमालय के उपर हवा का उच्च दबाव क्षेत्र से वहां बर्फबारी की भी संभावना बनी हुई है।

हरियाणा में कल से बारिश, कहीं ओले भी गिर सकते हैं
पंचकूला, अम्बाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत व सोनीपत के अलावा यमुनानगर जिलों में सोमवार को कहीं-कहीं भारी बरसात हो सकती है। इसमें 50 से 60 एमएम बरसात की संभावना भी है। कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं। जबकि 14 व 15 को बादल छा सकते हैं। 16 व 17 जनवरी को वेदर डिस्टरबंस से कई इलाकों में बरसात हो सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना