होगा सुधार / पुरानी खराब 108 एंबुलेंस बदली जाएंगी, 46 नई पहुंची शिमला



108 ambulance in bad condition will be replaced soon, 46 new arrived in Shimla.
X
108 ambulance in bad condition will be replaced soon, 46 new arrived in Shimla.

  • प्रदेश में 190 एंबुलेस,अधिकांश की हालत खराब
  • कई बार इमरजेंसी कॉल पर भी नहीं पहुंच पाती

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2019, 12:10 PM IST

शिमला. लाेगाें काे अब न ताे इमरजेंसी के दाैरान 108 एंबुलेंस बुलाने पर मनाही हाेगी अाैर न ही एंबुलेंस के रास्ते में खराब हाेने का डर रहेगा। जल्द ही शिमला के साथ-साथ प्रदेश में खराब पड़ी सभी एंबुलेंस काे बदल दिया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी कर ली है।

 

पहले चरण में 46 नई एंबुलेंस शिमला में पहुंच चुकी है। तारादेवी में खड़ी की गई इन एंबुलेंसेस की जांच की जा रही है। अब इनमें 108 का लाेगाे अाैर नंबर डलवाने की औपचारिकताएं पूरी की जा रही है। दावा किया जा रहा है कि अगले माह में सभी खराब अाैर पुरानी एंबुलेंस काे बदल दिया जाएगा।

खराब पड़ी है कई एंबुलेंस:  प्रदेश में करीब 190 108 एंबुलेंस जिलाभर में सेवाएं दे रही हैं। इसमें अधिकांश एंबुलेंस की हालत खस्ता है। इसमें या ताे टायर काफी घिस चुके हैं या फिर इंजन की खराबी से यह जगह-जगह खड़ी हाे जाती है। इसके अलावा कई बार 108 पर काॅल अाने के बाद भी एंबुलेंस के या ताे खराब हाेने के बाद कही जाती है या फिर सीधे मनाही कर दी जाती है।


चालक भी दे चुके हैं शिकायत: 108 एंबुलेंसाें में खराबी की समस्या पिछले करीब दाे सालाें से चालक भी करते अा रहे हैं। इसकी लिखित शिकायत भी कई बार स्वास्थ्य विभाग काे दी है। इसके अलावा 108 कर्मचारी यूनियन अपने डिमांड चार्टर में भी खराब एंबुलेंसाें काे ठीक करवाने की बात करते रहे हैं।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना