हिमाचल / टूरिज्म सेक्टर के लिए जून में 2500 कराेड़ रु. की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयाेजन करेगी सरकार

प्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए काम शुरू होगा। डेमो फोटो प्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए काम शुरू होगा। डेमो फोटो
X
प्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए काम शुरू होगा। डेमो फोटोप्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए काम शुरू होगा। डेमो फोटो

  • प्रदेश में हेली टैक्सी, राेपवे, टूरिस्ट डेस्टिनेशन के लिए काम तेज किया जाएगा
  • धारा-118 से जुड़ी क्लीयरेंस समय पर निपटाने के निर्देश

दैनिक भास्कर

Feb 13, 2020, 11:42 AM IST

शिमला. हिमाचल में टूरिज्म के क्षेत्र में विकास करने के लिए जयराम सरकार अब जून महीने में टूरिज्म के लिए 2500 कराेड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी आयाेजित करेगी। इसके लिए टूरिज्म एंड सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। हालांकि इससे पहले दिसंबर 2019 में शिमला में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी हाे चुकी है, लेकिन उसे और आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने रूपरेखा तैयार कर दी है।

ऐसे में हिमाचल में हेली टैक्सी, राेपवे, हाेम स्टे समेत टूरिस्ट डेस्टिनेशन के लिए कनेक्टीविटी काे सुदृढ़ बनाने की कवायद भी तेज हाेगी। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से पहले धारा-118 की क्लीरेंस के लिए संबंधित जिलाें के डीसी और राजस्व विभाग काे सरकार ने निर्देश दे दिए हैं। ताकि निजी कंपनियाें काे टूरिज्म के क्षेत्र में निवेश करने के लिए काेई दिक्कताें का सामना करना न पड़े।

एसीएस टूरिज्म आर.डी. धीमान ने कहा कि टूरिज्म के क्षेत्र में जून महीने में 25 साै करेाड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी आयाेजित की जाएगी, इसके लिए संबंधित डीसी और राजस्व विभाग काे धारा-118 के तहत हाेने वाली क्लीयरेंस के लिए निर्देश भी दिए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना