कोरोनावायरस / होम क्वारंटाइन तोड़ने पर 6 व लॅाकडाउन के सरकारी आदेशों की अवहेलना के चलते 8 एफआईआर

सिंबोलिक इमेज सिंबोलिक इमेज
X
सिंबोलिक इमेजसिंबोलिक इमेज

  • भागवत कथा करवाने पर अायाेजक व कथा वाचक के खिलाफ मामला दर्ज
  • एसपी मंडी गुरदेव शर्मा के मुताबिक नियमों की अवहेलना करने वालाें के खिलाफ इसी तरह से निपटा जाएगा

दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 06:27 PM IST

मंडी. मंडी जिला में होम क्वारंटाइन तोड़ने पर 6 एफआईआर सहित लॅाकडाउन के सरकारी आदेशों की अवहेलना के चलते कुल 14 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। होम क्वारंटाइन तोड़ने पर सभी 4 एफआईआर सुंदरनगर व 2 मामले जंजैहली थाने में दर्ज की गई हैं।

जंजैहली में 2 लोगों के खिलाफ, सदर और गोहर में एक-एक एफआईआर लॅाकडाउन के सरकारी आदेशों की अवहेलना पर की है। काेराेनावायरस के चलते मंडी में विदेशों से लाैटे 43 लाेगाें की सूची प्रशासन के पास है जिन्हें होम क्वारंटाइन में रहने के आदेश दिए गए हैं।

इसी के चलते सुंदरनगर में खाेखरा निवासी उत्कर्ष,विभूति डडाैर निवासी मेहम्मद आरिफ व चमुखा निवासी भगत राम व जंजैहली थाना में जफराेट निवासी कमलकांत थुनाग के भीखम के खिलाफ होम क्वारंटाइन तोड़ने पर एफआईआर की है।

इसके अतिरिक्त मंडी शहर के रामनगर में गश्त के दाैरान पीवीसी इलेक्ट्रिकल वायर खरीदने के मामले में दुकानदार व खरीदार दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि नियमों की अवहेलना करने वालाें के खिलाफ इसी तरह से निपटा जाएगा।

धारा 188 में मामला दर्ज
मंडी जिला में काेराेना वायरस के चलते लगे हर तरह के अायाेजनाें की राेक की अनदेखी कर भागवत कथा करवाने पर अायाेजक व कथा वाचक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि पिंगला के हवाणी गांव में कश्मीर सिंह ने अपने घर में डीएम के जारी अादेशाें की अवहेलना करते हुए भागवत कथा का अायाेजन रखा था। इस अायाेजन में उनके घर में एक दर्जन के करीब लाेग एकत्रित हुए थे।काेराेना वायरस के चलते मंडी डीएम ने पहले ही इस संबध में अधिसूचना जारी कर एेसे अायाेजनाें पर राेक लगा रखी है। पुलिस ने जानकारी मिलते ही कारवाई करते हुए अायाेजक कश्मीर सिंह सहित कथा वाचक जगदीश चंद के खिलाफ धारा 188 में मामला दर्ज किया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना