73वां स्वतंत्रता दिवस / सीएम ने हिमाचल के कर्मचारियों व पेंशनरों को दी 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते की सौगात



स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर। स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर।
X
स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर।स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर।

  • भूतपूर्व सैनिकों की विधवाओं और आश्रितों को सालाना वितीय मदद भी 10 हजार से बढ़ा कर 20 हजार 
     

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 02:39 PM IST

शिमला। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने कर्मचारियों व पेंशनरों को तोहफे के तौर पर 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि इससे सरकारी खजाने पर 260 करोड़ का सालाना बोझ पड़ेगा। सीएम ने भूतपूर्व सैनिकों की विधवाओं और आश्रितों को दी जाने वाली सालाना वितीय मदद भी 10 हजार से बढ़ा कर 20 हजार कर दी है। ये घोषणाएं सीएम जयराम ठाकुर ने स्वतंत्रता दिवस पर शिमला में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में की।

 

लोक सेवा आयोग और दूसरे बोर्डों द्वारा ली जाने वाली भर्तियों को लेकर भी सीएम जयराम ने बड़ा ऐलान किया है। इसके तहत महिला अभ्यर्थियों  का परीक्षा शुल्क माफ किया गया है।

 

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने रिज पर तिरंगा फहराया और मार्चपास्च की सलामी ली। अपने संबोधन में सीएम ने 73 वे स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की प्रदेश वासियों को बधाई दी।

 

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हिमाचल के गौरव दिवस भारत की आजादी के लिए लड़ने वाले सेनानियों को याद करने का दिन है। उन्होंने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक अब भारतएक हुआ है। 

 

पीएम मोदी के नेतृत्व में एक देश एक संविधान की परिकल्पना साकार हुई है और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना हुआ पूरा हुआ है। सीएम ने कहा कि हिमाचल आजादी के बाद से अब तक निरन्तर तरक्की कर रहा है । छोटा प्रदेश होने के बावजूद हिमाचल बड़े राज्यों का मार्गदर्शन कर रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना