सुविधा / दिल्ली में हिमाचल भवन में एसी डोरमेट्री में रुक सकेंगे मरीज और तीमारदार



Accommodation in Himachal Bhawan Delhi
X
Accommodation in Himachal Bhawan Delhi

  • हिमाचल भवन नई दिल्ली में लड़के व लड़कियों के ठहराव के लिए दो अलग-अलग डोरमेट्री उपलब्ध है
  • डोरमेट्री में 6-6 बिस्तर उपलब्ध हैं और यह पूर्णतया वातानुकूलित हैं

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 01:11 PM IST

शिमला. दिल्ली में उपचार करवाने जाने वाले हिमाचल के रोगियों व उनके तीमारदारों को ठहरने के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पहल पर हिमाचल भवन नई दिल्ली में महिला व पुरुष रोगियों और उनके तीमारदारों के लिए दो अलग-अलग डोरमेट्री सुविधा आरंभ की गई हैं।

 

इन दोनों डोरमेट्री में 6-6 बिस्तर उपलब्ध हैं और यह पूर्णतया वातानुकूलित हैं। मुख्यमंत्री ने इससे पहले हिमाचल भवन नई दिल्ली में प्रदेश के उन विद्यार्थियों के लिए भी दो डोरमेट्री बनाने के निर्देश दिए थे, जो पढ़ाई या परीक्षाओं के सिलसिले में दिल्ली आते हैं।

 

मुख्यमंत्री के निर्देशों की अनुपालना के तहत हिमाचल भवन नई दिल्ली में लड़के व लड़कियों के ठहराव के लिए लिए दो अलग-अलग डोरमेट्री पहले ही आरंभ की जा चुकी है और अब नई दिल्ली में उपचार करवाने आने वाले हिमाचल के रोगियों व तीमारदारों के लिए भी दो अलग-अलग डोरमेट्री आरंभ कर दी गई हैं।

 

पहले रोगियों व तीमारदारों को दिल्ली में ठहराव के लिए बहुत कठिनाइयां पेश आती थी, लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देशों के तहत आवासीय आयुक्त व पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक द्वारा इन दोनों डोरमेट्री को बहुत कम समय में तैयार करके पूर्णतया सुविधा संपन्न बनाया गया है। रोगियों व उनके तीमारदारों ने मुख्यमंत्री की पहल पर उपलब्ध करवाई गई इस सुविधा के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना