हिमाचल / बैटरी उद्योग मालिक से 29 लाख की ठगी करने वाला आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार



Accused in fraud of 29 lacs with battery industry owner arrested from Kolkatta.
X
Accused in fraud of 29 lacs with battery industry owner arrested from Kolkatta.

  • कंपनी के मालिक को ठगों ने फोन करके पुरानी बैटरी 70 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचने के बारे में आफर दिया गया
  • कई दिन बीत जाने बाद जब बैटरियों की डिलीवरी नहीं मिली व मोबाइल नंबर भी बंद आने लगा तो हुआ ठगी का एहसास

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 01:58 PM IST

नाहन/कालाअंब. उद्योग को कच्चा माल भेजने के नाम पर करीब 29 लाख रुपए का चूना लगाने वाले आरोपी को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। इन ठगों ने औद्योगिक क्षेत्र काला आंब में बैटरी बनाने वाली एक कंपनी को जाल में फंसाकर 29 लाख का चूना लगाया था।


साइबर सेल नाहन व थाना काला अंब की टीम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए गैंग के मुख्य सरगना को कोलकाता के बर्राक पोर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गैंग के मुख्य सरगना का नाम प्रशांत गुप्ता है, जो ठगी के कार्यों में काफी सक्रिय है। इसके अन्य तीन साथियों विकास गुप्ता, पंकज पांडे व कमल कुमार गुप्ता पहले ही पकड़े जा चुके थे।

 

ये था मामला: काला अंब स्थित बैटरी की एक फैक्ट्री में पुरानी बैटरियों को खरीद कर उनमें से लेड (सिक्के) को दोबारा प्रयोग करने लायक बनाया जाता है। कंपनी के मालिक को ठगों द्वारा फोन करके पुरानी बैटरी 70 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचने के बारे में आफर दिया गया। कंपनी मालिक ने भी इस सौदे में दिलचस्पी दिखाई और बैटरियां खरीदने के लिए हां कर दी। बैटरियों का कुल वजन 40 मीट्रिक टन के आस पास था, जिसकी कीमत लाखों में थी। ठगों ने मालिक को विश्वास में लेने के लिए जीएसटी नंबर व कुछ अन्य कागजात भी भेजे व ट्रक में लोड बैटरियां की फोटो भी भेजी। मालिक को ठगों ने राशि बैंक खाते में डलवाने के लिए कहा। जिस पर कंपनी मालिक ने ठगों के कहने पर अलग-अलग किश्तों में कुल 29 लाख रुपए उनके खाते में डाल दिए। कई दिन बीत जाने के बाद भी बैटरियों की डिलीवरी नहीं मिली व मोबाइल नंबर भी बंद आने लगा। इस पर कंपनी मालिक ने थाना काला अंब में इसके बारे में सूचना दी व थाना में शिकायत दर्ज करवाई।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना