हिमाचल / चंडीगढ़-मनाली हाइवे पर पहाड़ी दरकने का खतरा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Administration  cautions tourists on Chandigarh-Manali NH.
X
Administration  cautions tourists on Chandigarh-Manali NH.

  • प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, कहा- जरूरी न हो तो सफर करने से बचें
  • पंडोह के समीप डयोड में फोरलेन कटिंग से पहाड़ी में विशाल दरारें

Jun 26, 2019, 06:34 PM IST

मंडी (पंकज पंडित). चंडीगढ़-मनाली एनएच पर मंडी-कुल्लू के बीच बारिश शुरू होने के बाद प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। प्रशासन के मुताबिक, बारिश के चलते डयोड के आसपास पहाड़ी दरक सकती है। ऐसे में रात के समय यहां से सावधानी से निकलें।

 

इस मार्ग पर फोरलेन कटिंग की वजह से पंडोह से हणोगी के बीच पहाड़ दरकना शुरू हो गए। मंगलवार को यहां देर शाम पहाड़ी में विशाल दरारें देखी गई हैं, इसके बाद प्रशासन ने एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन द्वारा पहाड़ दरकने के चलते घर खाली करवाए गए हैं और लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

 

एसडीएम सनी शर्मा ने कहा कि डयोड में पहाड़ी में दरार आने के बाद पहाड़ी के ऊपर घरों को खाली करवाया गया है। हम यहां स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। कंपनी की मशीनरी तैनात रखी गई है। अगर यह मार्ग बंद होता है तो मंडी से कटौला होते हुए वाहन चालक कुल्लू जा सकते हैं। ऐसे में प्रशासन के लिए पर्यटन सीजन के दौरान यातायात को बहाल रख पाना चुनौती बन सकता है। 

 

दूसरी तरफ बारिश के बाद मंडी व कुल्‍लू जिला में मौसम ठंडा हो गया। ऐसे में पड़ोसी राज्‍यों से पर्यटक वाहनों की आवक बढ़ी है। इस बीच हुए भूस्‍खलन ने सबकी परेशानियां बढ़ा दी हैं। एएसपी पुनीत रघु ने बताया कि वर्तमान में वन-वे ट्रैफिक चल रहा है। भूस्खलन होने की सूरत पर ट्रैफिक कटौला होकर डायवर्ट किया जा सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना