• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • After former Minister Ravindra Ravi and Union Minister of State for Finance Anurag Thakur, MP Viplav Thakur raised questions on temple activities.

हिमाचल / पूर्व मंत्री रविन्द्र रवि व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के बाद सांसद विप्लव ठाकुर ने उठाया मंदिर की गतिविधियों पर सवाल

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर कांग्रेस से राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर
X
कांग्रेस से राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुरकांग्रेस से राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर

  • राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर बोलीं-मां बगलामुखी मंदिर में एक व्यक्ति डराकर उठा रहा है फायदा
  • हवाई अड्डे के विस्तार के विरोध को बताया गलत, कहा विस्तार होगा तो क्षेत्र और बेरोजगारों को फायदा होगा

दैनिक भास्कर

Feb 24, 2020, 06:32 PM IST

देहरा/हरिपुर. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस हरिपुर में आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से की। उन्होंने कहा कि बगलामुखी मंदिर की जांच अवश्य होनी चाहिए।

बीते दिनों सीएम जयराम ठाकुर की जनसभा में पूर्व मंत्री रविन्द्र रवि व सांसद व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने भी मंदिर की गतिविधियों पर शक जाहिर करते हुए इसे सरकारीकरण की बात कही थी।

अब उसी बात पर कांग्रेसी राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने भी इस मुद्दे को हवा दे दी है। उन्होंने कहा जो पैसा गरीबों को दिया जा रहा है उनको जरूर दीजि। पर जिनको भी पैसा दिया जा रहा है क्या वो सही पात्र हैं? वे बोलीं, मंदिर के पैसे का दुरुपयोग हो रहा है, उसकी जांच चाहती हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि एक विशेष व्यक्ति डराकर इसका फायदा उठा रहा है। उन्होंने बगलामुखी ट्रस्ट पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि बनखंडी से एक भी व्यक्ति ट्रस्ट में नहीं है। उन्होंने कहा कि आपने ट्रस्ट बनाना है तो ढंग से बनाइये।

अखबार में यह भी आया था कि मंदिर में पूजा 51 हजार, 31 हजार व 21 हजार रुपए की हो रही है। डीसी कांगड़ा को इसपर कंट्रोल करना चाहिए। मंदिर के सरकारीकरण पर पूछे गए सवाल में सांसद विप्लव ठाकुर ने कहा कि मैं मंदिर के सरकारीकरण के पक्ष में हूं।

इसकी इंक्वायरी होनी चाहिए जो मंदिर की ट्रस्ट बनी हुई है। उसमें स्थानीय पंचायतों का कोई भी सदस्य शामिल नहीं किया गया है सभी बाहर के लोग शामिल किए गए हैं।


कांगड़ा हवाई अड्डे का विस्तार होना चाहिए: विप्लव ठाकुर
विप्लव ठाकुर ने कहा कि गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डे का विस्तार होना चाहिए, इससे क्षेत्र का विकास होगा। राज्यसभा सांसद ने हवाई अड्डे के विस्तार के विरोध को गलत बताया। कांगड़ा हवाई अड्डे का विरोध नहीं करना चाहिए। अगर इसका विस्तार होता है तो इस क्षेत्र का भी विकास होगा। युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते निकलेंगे। जो लोग इस विस्तार से विस्थापन में आ रहे हैं उन्हें प्राथमिकता के आधार पर बसाया जाए और जो भी उनका हक व मुआवजा बनता है वह दिया जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना