धर्मशाला / पीसीए मोहाली के बाद एचपीसीए धर्मशाला ने हटाई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की फोटो



After PCA, HPCA Dharamshala removes photos of PAK cricketers.
X
After PCA, HPCA Dharamshala removes photos of PAK cricketers.

  • स्टेडियम में बनाए म्यूजियम से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के 19 फोटो हटाए
  • पठानकोट हमले के बाद लोगों के आक्रोश के चलते धर्मशाला स्टेडियम में भारत- पाकिस्तान के मध्य आयोजित होने वाले मैच को रद्द कर दिया था

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2019, 08:20 PM IST

धर्मशाला(प्रेम सूद). पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ देश की जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। आम आदमी से लेकर बच्चे व महिलाएं सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में पहले पीसीए मोहाली ने पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की फोटो हटाई। इसके बाद मंगलवार को हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) ने धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बनाए म्यूजियम से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के 19 फोटो हटा दिए हैं।

 

वर्ष 2005 में पाकिस्तान ए और भारत ए के मध्य धर्मशाला स्टेडियम में खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय वार्म अप मैच से लेकर अब तक के सभी फोटो म्यूजियम से हटा दिए गए हैं। इससे पहले भी पठानकोट हमले के बाद लोगों के आक्रोश के चलते धर्मशाला स्टेडियम में भारत- पाकिस्तान के मध्य आयोजित होने वाले मैच को रद्द कर दिया था। एचपीसीए प्रशासन ने अंतरराष्ट्रीय मैचों सहित अन्य टूर्नामेंट की यादों को संजोने के लिए धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में म्यूजियम का निर्माण किया है।

 

पाकिस्तान ए की टीम इंजमाम उल हक की अगुवाई में धर्मशाला पहुंची थी


इस म्यूजियम में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में विभिन्न खिलाड़ियों के खेलते हुए और सामूहिक चित्र लगाए गए हैं, लेकिन अब इनमें से पांच ऐसे सामूहिक चित्रों को हटाया गया है, जिनमें पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल थे। इसके अतिरिक्त अन्य खिलाड़ियों के फोटो भी हटा दिए हैं। साल 2005 में पाकिस्तान ए की टीम इंजमाम उल हक की अगुवाई में धर्मशाला पहुंची थी। पाकिस्तान की टीम ने भारत ए टीम के साथ वार्म अप मैच खेला था। एचपीसीए के महाप्रबंधक रिटायर्ड कर्नल एचएस मिन्हास ने बताया कि स्टेडियम के म्यूजियम से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के फोटो हटा दिए गए हैं। स्टेडियम की यादों को संजोने के लिए म्यूजियम बनाया गया है, लेकिन ऐसी यादों को संजोया नहीं जा सकता, जिससे देश दुखी हो। आंतकियों को शह देने वाले पाकिस्तान की कोई भी याद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में नहीं रखी जाएगी।पाकिस्तान के खिलाड़ियों के फोटो हटाने वाला एचपीसीए देश का तीसरा क्रिकेट संघ बन गया है। सबसे पहले पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन व दूसरे नंबर पर दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन ने पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों की फोटो व अन्य यादें हटा दी हैं। कर्नल एचएस मिन्हास ने कहा कि हम अपने शहीदों की शहादत को नहीं भुला सकते और हमारे लिए देश प्रेम पहले है मैच उसके बाद की बात है। उन्होंने कहा कि आंतकियों को शह देने वाले पाकिस्तान की किसी भी चीज के लिए हमारे पास जगह मौजूद नहीं है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना