हिमाचल / चैंपियनस फॉर चेंज-2019 के अवॉर्ड पाने वाले अनुराग ठाकुर भारत सरकार के इकलौते केंद्रीय मंत्री

अनुराग ठाकुर को सामाजिक कल्याण, विशेष रूप से हेल्थकेयर, शिक्षा और खेल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है अनुराग ठाकुर को सामाजिक कल्याण, विशेष रूप से हेल्थकेयर, शिक्षा और खेल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है
X
अनुराग ठाकुर को सामाजिक कल्याण, विशेष रूप से हेल्थकेयर, शिक्षा और खेल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया हैअनुराग ठाकुर को सामाजिक कल्याण, विशेष रूप से हेल्थकेयर, शिक्षा और खेल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित समारोह में ठाकुर को दिया अवॉर्ड
  • अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये अवॉर्ड न सिर्फ मेरा, बल्कि पूरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और हिमाचल का है

दैनिक भास्कर

Jan 21, 2020, 08:11 PM IST

धर्मशाला. केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर को समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने के चलते चैंपियनस फॉर  चेंज-2019 के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में ठाकुर को यह अवॉर्ड दिया है।

उन्हें सामाजिक कल्याण, विशेष रूप से हेल्थकेयर, शिक्षा और खेल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस वर्ष पुरस्कार प्राप्त करने वाले नरेंद्र मोदी सरकार के एक मात्र केंद्रीय मंत्री हैं। देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश व पूर्व एनएचआरसी चेयरमैन जस्टिस केजी बालकृष्णन व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा ने इस अवॉर्ड के नॉमिनेशन और चयन की प्रक्रिया के ज्यूरी की अध्यक्षता की।

पूरे भारत में इस सम्मान के लिए चुने गए पुरस्कार विजेताओं में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, झारखंड के मुख्यमंत्री, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री, आचार्य बालकृष्ण, अध्यक्ष पतंजलि आयुर्वेद , अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और कई प्रमुख हस्तियां शामिल थीं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये अवॉर्ड न सिर्फ मेरा, बल्कि पूरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और हिमाचल प्रदेश का है क्योंकि किसी भी जनसेवा पहल की सफलता में जनभागीदारी, सबके प्रयासों व सर्वजन की भागीदारी सम्मिलित होती है इसलिए मेरा ये अवॉर्ड हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के हर एक व्यक्ति को समर्पित है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना