कोरोनावायरस / 31 मार्च तक बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर लगी रोक

सिंबोलिक इमेज सिंबोलिक इमेज
X
सिंबोलिक इमेजसिंबोलिक इमेज

  • आज शिमला में सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया फैंसला
  • कुछ चुनिंदा बसें ही बाहरी राज्यों के लिए भेजी जाएंगी
  • भविष्य में सभी बस सेवाएं की जा सकती हैं बंद

दैनिक भास्कर

Mar 19, 2020, 05:53 PM IST

शिमला. कोरोना के कहर के चलते हिमाचल सरकार एहतियातन कदम उठाने की दिशा में लगातार प्रयासरत है। इसी के अंतर्गत आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया है कि आज से 31 मार्च तक बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी।

बैठक में मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची सहित सरकार के अन्य शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में यह फैंसला लिया गया कि कुछ चुनिंदा बसें ही बाहरी राज्यों के लिए भेजी जाएंगी। इसके अलावा यह भी हो सकता है कि आने वाले समय में सभी बस सेवाओं को बंद कर दिया जाए।

हाल फिलहाल नेपाल सीमा के लिए बस सेवा को बंद कर दिया गया है। शिमला-टनकपुर बस केवल हरिद्वार तक जाएगी। इसके अलावा पुलिस ने भी प्रदेश के बॉर्डर एरिया को सील कर दिया है। प्रदेश के मुख्य धार्मिक स्थलों के लिए आ रहे श्रद्धालुओं को भी समझाकर वापस भेजा जा रहा है।

सभी गवर्नमेंट और प्राइवेट दफ्तरों में कर्मचारी और अन्य लोग बिना स्क्रीनिंग के अंदर नहीं आ सकेंगे। दफ्तरों के मुख्य द्वार पर सैनेटाइजर रखने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। जिन कर्मचारियों को खांसी, जुकाम, बुखार की शिकायत है या जो लोग अस्थमा के पेशेंट हैं, उन्हें छुट्टी लेने के लिए कहा गया है।

झूठी अफवाहें न फैलाने के निर्देश भी सरकार की ओर से दिए गए हैं। अधिकारियों को सिर्फ जरूरी बैठकें करने के लिए कहा गया है। दफ्तरों में ज्यादातर काम ई-मेल से करने के निर्देश दिए हैं।वहीं रोजमर्रा में होने वाली बैठकें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही होंगी। अधिकारियों को टूर न करने के लिए भी मना किया गया है। 50 साल व इससे अधिक उम्र के लोग और गर्भवती महिलाओं को नियमित दवाइयां लेने को कहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना