बकाया / 17 कराेड़ का लाेन नहीं चुकाया, बैंक ने सील कर दिया शिक्षण संस्थान, कई स्टूडेंटस का भविष्य अंधेरे में



Bank seals education instit
X
Bank seals education instit

  • रेगुलेटरी कमीशन ने दिए थे आदेश, छह महीने में छात्राें की माइग्रेशन कराे और कर्मियों काे दाे सैलरी
  • संस्थान के अंदर के सभी दस्तावेज भी बैंक ने अपने कब्जे में ले लिए हैं

Dainik Bhaskar

Jul 06, 2019, 12:26 PM IST

शिमला. शहर के निजी संस्थान बेल्स इंस्टीट्‌यूट काे पंजाब नेशनल बैंक ने सील कर दिया है। बैंक का लगभग 17 कराेड़ बकाया न चुकाए जाने की सूरत में इसे सील किया गया। संस्थान के अंदर के सभी दस्तावेज भी बैंक ने अपने कब्जे में ले लिए हैं।

 

ऐसे में अब लगभग 150 छात्राें और 40 के करीब कर्मचारियाें का भविष्य अधर में लटक गया है। हिमाचल रेगुलेटरी कमीशन ने भी इससे पहले संस्थान काे नाेटिस जारी करके कहा था छह माह के अंदर छात्राें की माइग्रेशन की जाए और यहां कार्यरत कर्मचारियाें काे सैलरी दी जाए, जबकि संस्थान ने इस आदेश काे पूरा नहीं किया।

 

ऐसे में अब इसे बैंक की ओर से सील कर दिया गया है। छात्राें ने मांग उठाई है कि उन्हें न ताे डिग्री दी जा रही है न ही दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। उनका कहना है कि यहां पर पूरे देश से स्टूडेंट पढ़ने आए हुए हैं। अब छात्रों को परेशान किया जा रहा है।

 

इस संस्थान में एमबीए, बीबीए, बीएचएम, बीटेक जैसे प्राेफेशनल काेर्सिस करवाए जाते थे। जबकि पिछले एक साल से यहां पर पढ़ाई प्रभावित हुई है। बैंक के लाेन न चुकाने और रेगुलेटरी की सख्ती के बाद अब संस्थान का प्रबंधन न ताे छात्राें से बात कर रहा है और न ही यहां कार्यरत कर्मचारियाें काे काेई राहत दे पा रहा है। ऐसे में अब स्टूडेंट की मुश्किलें बढ़ गई है। पीएनबी बैंक की ओर से संस्थान के गेट पर नाेटिस चस्पा दिया है कि यह अब बैंक की प्राॅपर्टी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना