लड़ाई / एचपीयू में दूसरे दिन लड़कियां आपस में टकराई, कई घायल



हिमाचल यूनिवर्सिटी में छात्र गुटों में लड़ाई हिमाचल यूनिवर्सिटी में छात्र गुटों में लड़ाई
हिमाचल यूनिवर्सिटी में छात्र गुटों में लड़ाई हिमाचल यूनिवर्सिटी में छात्र गुटों में लड़ाई
X
हिमाचल यूनिवर्सिटी में छात्र गुटों में लड़ाईहिमाचल यूनिवर्सिटी में छात्र गुटों में लड़ाई
हिमाचल यूनिवर्सिटी में छात्र गुटों में लड़ाईहिमाचल यूनिवर्सिटी में छात्र गुटों में लड़ाई

  • एसएफआई के 28 गिरफ्तार कार्यकर्ताओं में से 19 रिहा, एबीवीपी से कोई गिरफ्तारी नहीं
  • प्रशासन की ओर से जांच के लिए हाई कमेटी बनाई

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2019, 11:57 AM IST

शिमला. हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में दूसरे दिन भी हिंसक टकराव हुआ।

पहले छात्रों ने एक दूसरे पर हमला किया था अब यूनिवर्सिटी की गर्ल्स स्टूडेंटस भी आपस में टकरा गई है। जिससे कई आशिंक रूप से घायल हो गई है। 

 

 

समरहिल चाैक पर देर शाम एबीवीपी और एसएफआई की गर्ल्स वर्कर  भी आपस  में भिड़ गई। जानकारी के अनुसार कुछ एबीवीपी से संबंधित छात्राएं अपने हॉस्टल जा रही थी तो वहां पर मौजूद एसएफअाई की छात्रा कार्यकर्ताअाें के साथ उनका विवाद हाे गया।

 

काफी देर तक छात्राएं अापस में उलझती रही। पुलिस के जवानाें ने माैके पर पहुंचकर मामले काे शांत करवाया। हालांकि, इस विवाद में किसी काे चाेटें नहीं आई है।
 

हमले के दूसरे दिन भी एबीवीपी कार्यकर्ताओं  ने एसएफआई कार्यकर्ताओं पर हमला किया। इस हमले में एसएफआई के चार कार्यकर्ता चाेटिल हुए है।एसएफआई कार्यकर्ता श्यामलाल, मुकेश सिंह, पंकज कुमार अाैर रंजीत काे गंभीर चाेटें लगी है। पहले ताे कार्यकर्ता समरहिल से बालूगंज अाने वाली एक निजी बस में अापस में भिड़े। इसके बाद बालूगंज चाैक पर झड़प हुई।

 

पुलिस के जवानाें ने माैके पर पहुंच कर स्थिति काे संभाला। एसएफआई कार्यकर्ताअाें ने बालूगंज थाने के बाहर प्रदर्शन भी किया। इससे पहले कैंपस में सुबह के समय एसएफअाई अाैर एबीवीपी कार्यकर्ताअाें में फिर हल्की झड़प हुई।

 

वहीं, प्रशासन की अाेर से जांच के लिए हाई पाॅवर कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी छात्राें के बीच हुई हिंसक झड़प की जांच करेगी। एचपीयू के वीसी प्राे. सिकंदर कुमार की अध्यक्षता में साेमवार काे बैठक की गई।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना