हिमाचल / पूर्व मंत्री और मंडी से विधायक अनिल शर्मा को भाजपा ने सभी दायित्वों से किया आजाद, पार्टी से निकाला



BJP expelled State's Ex Minister and MLA from Mandi Anil Sharma from the party.
X
BJP expelled State's Ex Minister and MLA from Mandi Anil Sharma from the party.

  • अब वह विधानसभा में अन अटैच मेंबर की भूमिका में रहेंगे
  • लोकसभा चुनावों के दौरान पिता सुखराम और बेटे आश्रय के कांग्रेस में चले जाने के बाद से थे धर्मसंकट में

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 05:17 PM IST

मंडी. प्रदेश की मौजूदा सरकार में पूर्व मंत्री और विधायक अनिल शर्मा को भाजपा ने सभी दायित्वों से आजाद कर दिया है। उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया है। पुष्टि करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि अनिल शर्मा के परिवार से अब कोई भी सदस्य भाजपा का सदस्य नहीं है। अब वह विधानसभा में अन अटैच मेंबर की भूमिका में रहेंगे। इस साल मई में हुए लोकसभा चुनावों में अनिल शर्मा के बेटे आश्रय शर्मा मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी बन थे।

 

इसके बाद से ही भाजपा ने अनिल शर्मा के प्रति सख्त तेवर अपना लिया था। भाजपा के विधायक होने के चलते उन्हें मंडी से भाजपा प्रत्याशी के लिए प्रचार करने के लिए कहा गया था।

 

पर अनिल शर्मा ने ऐसा करने से यह कहते हुए साफ इंकार कर दिया था कि वह न तो अपने बेटे के लिए वोट मांगेंगे और न ही भाजपा प्रत्याशी के लिए मंडी में प्रचार करेंगे। इसके बाद भाजपा ने कह दिया था कि अगर अनिल शर्मा अपने बेटे के लिए प्रचार जैसी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाते हैं तो पार्टी सख्त फैसला लेगी।

 

बता दें कि इस बार हुए लोकसभा चुनावों के दौरान अनिल शर्मा के पिता सुखराम और बेटे आश्रय के कांग्रेस में चले जाने के बाद वह धर्मसंकट में थे। अनिल पर दोनों ओर से काफी दबाव था। काफी लंबी जद्दोजहद के बाद अनिल शर्मा ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

 

हालांकि उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी थी। अनिल को पार्टी से निष्कासित करने को लेकर पार्टी ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया था। पर अब पार्टी ने 15 अगस्त से ठीक एक दिन पहले यह फैसला लिया।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना