हिमाचल / भाजपा सरकार आम जन-मानस की सरकार, पुराने-नए हिमाचल की खाई खत्म की: भाजपा

पांवटा में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को सम्मानित करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व अन्य पदाधिकारी पांवटा में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को सम्मानित करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व अन्य पदाधिकारी
X
पांवटा में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को सम्मानित करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व अन्य पदाधिकारीपांवटा में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को सम्मानित करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व अन्य पदाधिकारी

  • पांवटा में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पहुंचे
  • बोली पार्टी- जयराम ठाकुर ने टोपियों की राजनीति से ऊपर उठकर पूरे प्रदेश को एक सूत्र में पिरोते 

दैनिक भास्कर

Mar 16, 2020, 07:18 PM IST

शिमला. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति की पांवटा साहिब में दाे दिनाें की बैठक में पूरी पार्टी ने सर्वसम्मति से जयराम ठाकुर को दो साल के कार्यकाल पूरा होने पर बधाई दी और कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार आम जन-मानस की सरकार है। इस सरकार में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने टोपियों की राजनीति से ऊपर उठकर पूरे प्रदेश को एक सूत्र में पिरोते हुए नए व पुराने हिमाचल की खाई को खत्म किया है।

प्रदेश को एक ऐसा मुख्यमंत्री मिला है जिसने किसान, मजदूर परिवार से आकर देश के विभिन्न हिस्सो में सामजिक कार्य करने के बाद हिमाचल की राजनीति में कदम रखा। आज निश्चित रूप से प्रदेश में एक नए युग की शुरुआत  हुई है। प्रदेशवासियों में नई उम्मीदें जगी हैं जिन्हें पूरा करने के लिए भाजपा सरकार ने पहले ही दिन से जनहित व प्रदेश हित में काम करना आरम्भ कर दिया।

मीटिंग के समापन पर पार्टी की ओर से जारी राजनीतिक प्रस्ताव में कहा गया है कि इस सरकार ने राज्य के सर्वांगीण विकास और जनता के जीवन में सुधार लाने के लिए ठोस शुरुआत करते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों व पूर्व कर्मचारियों को लगभग 5200 करोड़ के आर्थिक लाभ दिए जोकि कर्मचारी हितेषी सरकार का प्रमाण है।

हिमाचल की सीमा में आने पर हिमाचल की गाड़ियों को प्रवेश शुल्क देना पड़ता था। वर्तमान सरकार लोगों के लिए उनके घर द्वार जाकर समस्याओं का समाधान कर रही है। जनमंच की शुरुआत भी आम जन-मानस की समस्याओं के त्वरित समाधान करने के लिए की गई अहम पहल है।

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन लोगों की समस्याओं के शीघ्र समाधान की दिशा में सरकार ने शुरू की है। वृद्धों के लिए बिना आय सीमा के सामाजिक सुरक्षा पेंशन लेने की आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया है। ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के सफल आयोजन के बाद होने वाले निवेश से प्रदेश के लगभग 2 लाख युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा।

कांगड़ा, शिमला हवाई अड्डों के विस्तारीकरण तथा मंडी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और हिमाचल में हेलीपोर्ट बनाने के लिए 1013 करोड़ बजट में प्रावधान किया है। पांवटा में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना