हिमाचल / 18 काे चुना जाएगा भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष, मुख्यमंत्री के ओएसडी भी दौड़ में शामिल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर- फाइल फोटो। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर- फाइल फोटो।
X
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर- फाइल फोटो।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर- फाइल फोटो।

  • कोर कमेटी की बैठक में तय किया गया कि मंत्री और विधायक को पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनाया जाएगा
  • रणधीर शर्मा, त्रिलोक जंवाल, राजीव भारद्वाज और महेंद्र धर्माणी का नाम सबसे आगे, विधानसभा अध्यक्ष का नाम भी चर्चा में

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 05:14 PM IST

शिमला. प्रदेश भाजपा काे 18 जनवरी नया अध्यक्ष मिलेगा। पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की डेट तय हाे गई है। 17 जनवरी काे पार्टी अध्यक्ष के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। 18 जनवरी काे पार्टी अध्यक्ष के लिए चुनाव हाेंगे। भाजपाध्यक्ष के लिए चार नाम आगे चल रहे हैं। इसमें रणधीर शर्मा, त्रिलोक जंवाल, राजीव भारद्वाज और महेंद्र धर्माणी का नाम शामिल है। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल का नाम भी चर्चा में है।

भाजपा अध्यक्ष पद के लिए दिसंबर में काेर कमेटी की बैठक में तीन नामाें का पैनल तैयार किया गया था। अब मुख्यमंत्री के ओएसडी महेंद्र कुमार धर्माणी भी इस दाैड़ में शामिल हाे गए हैं। 18 जनवरी काे अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद इसकी तस्वीर साफ हाेगी। 16 को दिल्ली से चुनाव पर्यवेक्षक भी हिमाचल आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अध्यक्ष पद के लिए 17 जनवरी काे नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा, 18 जनवरी काे प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हाेंगे और 20 जनवरी काे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव हाेंगे। दिसंबर में शिमला में हुई मे हुई कोर कमेटी की बैठक में तय किया गया कि मंत्री और विधायक को पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनाया जाएगा।

ऐसा इसलिए क्याेंकि पार्टी में अध्यक्ष केवल उसे ही बनाया जाएगा जाे अपना सारा समय पार्टी काे ही दे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए पार्टी तारीख तय करेगी, उसी के बाद वह दिल्ली चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना