शर्मसार / बहु की अस्मत लूटता रहा ससुर, नजरअंदाज करते रहे पति और सास



Case registered against father-in-law for raping daughter-in-law.
X
Case registered against father-in-law for raping daughter-in-law.

  • मायके व ससुराल की बैठक में मायके भेजने का सुनाया फरमान
  • पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 और 354ए के तहत किया मामला दर्ज

Dainik Bhaskar

May 27, 2019, 01:43 PM IST

बिलासपुर. एक ससुर द्वारा उसकी बेटी समान बहू की अस्मत लूटने का मामला सामने आया है। हैरानी की बात ये है कि पीड़िता ने अपने पति और सास को इस बारे में कई बार बताया, मगर वे इसे नजरअंदाज करते रहे।

 

मायके वालों के हस्तक्षेप पर दोनों तरफ की पंचायतें बैठीं, लेकिन लिखित कार्रवाई करने की बजाय पीड़िता को मायके भेजने का फरमान सुनाया गया। आखिरकार महिला ने अब पुलिस का दरवाजा खटखटाकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 और 354ए के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

 

विवाहिता का मायका हमीरपुर के भोरंज क्षेत्र में हैं। पुलिस को दी शिकायत में उसने बताया कि पिछले साल जुलाई महीने में भराड़ी थाना क्षेत्र के तहत डंगार के एक गांव में उसकी शादी हुई थी। शादी के कुछ समय बाद एक दिन वह रसोई में आग जला रही थी। इसी बीच वहां पहुंचे ससुर ने उसके साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दी।

 

उसने सास को आवाज दी। इस पर ससुर वहां से चला गया। उसने सास को ससुर की हरकतों के बारे में बताया, लेकिन सास ने यह कहकर उसकी बात अनसुनी कर दी कि उसका पति ऐसा नहीं कर सकता।

 

कुछ दिन बाद वह अपने पति व ससुर के साथ खेतों में काम कर रही थी। ससुर ने उसके पति को पेड़ काटने के काम पर लगा दिया और किसी अन्य काम के बहाने उसे वहां से दूर ले गया। ससुर की बदनीयत का अहसास होने पर उसने वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन ससुर ने जबरन उसकी अस्मत लूट ली।

 

बाद में उसने पति को घटना से अवगत कराया, लेकिन उसने कुछ नहीं कहा। उसने सास से भी इस बारे बात की, लेकिन सास ने फिर से यही कहकर बात टाल दी कि उसका पति ऐसा नहीं कर सकता।

 

विवाहिता के अनुसार कुछ दिन बाद उसकी सास दवाई लेने गई जबकि पति फसल के काम से बाहर गया था। वह अपने कमरे का दरवाजा भीतर से बंद करके कंघी कर रही थी। इसी दौरान ससुर ने मवेशियों को चारा-पानी देने का काम बताते हुए दरवाजा खटखटाया।

 

दरवाजा खोलते ही वह अंदर आ गया और एक बार फिर उसके साथ जबरदस्ती की। पति के घर आने पर जब उसने आपबीती सुनाई तो उसने सबूत देने को कहा। कुछ दिन बाद वह गौशाला में काम करने जा रही थी। ससुर भी पीछे-पीछे आ गया। उसने अपने पति को इशारा करके उस ओर बुलाया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना