• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Chopper did not fly for the second day as well, people and rescue team carried patient on stretcher and through Rohtang Tunnel admitted to Kullu Regional Hospital.

हिमाचल / दूसरे दिन भी नहीं उड़ा चौपर, आठ किलोमीटर बर्फीले सफर में स्ट्रैचर पर उठाकर टनल के मुहाने तक पहुंचाया मरीज

करीब आठ किलोमीटर तक बर्फ के बीच लोगों और रैस्क्यू दल ने बीमार धनी राम को स्ट्रैचर पर उठाकर रोहतांग टनल के मुहाने तक पहुंचाया करीब आठ किलोमीटर तक बर्फ के बीच लोगों और रैस्क्यू दल ने बीमार धनी राम को स्ट्रैचर पर उठाकर रोहतांग टनल के मुहाने तक पहुंचाया
X
करीब आठ किलोमीटर तक बर्फ के बीच लोगों और रैस्क्यू दल ने बीमार धनी राम को स्ट्रैचर पर उठाकर रोहतांग टनल के मुहाने तक पहुंचायाकरीब आठ किलोमीटर तक बर्फ के बीच लोगों और रैस्क्यू दल ने बीमार धनी राम को स्ट्रैचर पर उठाकर रोहतांग टनल के मुहाने तक पहुंचाया

  • सिस्सू में फंसे मरीज धनी राम के लिए रोहतांग टनल बनी जीवनदायिनी
  • टनल के माध्यम से मनाली की ओर निकालने के बाद लाया गया क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू

दैनिक भास्कर

Jan 17, 2020, 06:28 PM IST

कुल्लू. जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के सिस्सू में फंसे बीमार पुलिस कर्मी के लिए रोहतांग टनल जीवनदायिनी बनी। दूसरे दिन भी खराब मौसम होने के कारण सिस्सू में फंसा चौपर उड़ान नहीं भर सका।

जिस कारण यहां फंसे मरीज धनी राम को इलाज के लिए कुल्लू पहुंचाना मुश्किल हो गया था। ऐसे में सिस्सू से करीब आठ किलोमीटर तक बर्फ के बीच लोगों और रैस्क्यू दल ने बीमार धनी राम को स्ट्रैचर पर उठाकर रोहतांग टनल के मुहाने तक पहुंचाया।

उसके बाद टनल के माध्यम से उसे मनाली की तरफ निकाला गया और उसे क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया है। गौर रहे कि मरीज धनी राम पुलिस विभाग में कार्यरत है और उसे अपेंडिक्स की बीमारी बताई जा रही है। इसके चलते क्षेत्रीय अस्पताल केलांग से कुल्लू के लिए रेफर किया था।

लेकिन हवाई उड़ानें नहीं होने के कारण उसे कुल्लू लाने के लिए गुरुवार को चौपर हायर किया गया था। जब उसे चौपर केलांग से एयर लिफ्ट कर लौट रहा था, तो खराब मौसम और तेज हवाओं के कारण चौपर को सिस्सू में आपात लैंडिंग करनी पड़ी थी। उसके बाद ये मरीज को यहां रैस्ट हाउस में रखा गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना