पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मास्क और सेनेटाइजर की कमी को दूर करेगा सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंबोलिक इमेज
  • 30 हजार मास्क और 10 हजार सेनेटाइजर का आॅर्डर जारी
  • पहले चरण में ये कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर भेजे जाएंगे
  • नो प्रॉफिट-नो लॉस पर बेचे जाएंगे मास्क और सेनेटाइजर
Advertisement
Advertisement

शिमला. सेनेटाइजर और मास्क की कमी को दूर करने को राज्य आपूर्ति निगम आगे आया है। मंडी, हमीरपुर और कांगड़ा में सेनेटाइजर और मास्क की कमी दो पूरा करने के लिए निगम ने तीन लेयर के 30 हजार मास्क और 10 हजार सेनेटाइजर बोतल का सप्लाई आॅर्डर जारी कर दिया है। निगम की प्रबंध निदेशक मानसी सहाय ठाकुर ने संबंधित दुकानदारों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इसके सप्लाई आॅर्डर जारी किए हैं। 

निगम अपनी दुकानों पर बेचेगा सामान 
राज्य व आपूर्ति निगम अपनी दवाओं की दुकानों के माध्यम से लोगों को मास्क और सेनेटाइजर नो प्रॉफिट-नो लॉस पर उपलब्ध करवाएगा। पहले चरण में निगम हमीरपुर, मंडी और कांगड़ा जिले में इसकी उपलब्धता को सुनिश्चित करना तय किया है। कांगड़ा में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आने के बाद निगम ने बिना किसी देरी के मास्क और सेनेटाइजर का स्टाक मंगवा दिया है। 

इनकी सप्लाई पर लॉकडाउन का नहीं होगा असर 
कोरोना वायरस के खौफ के चलते सरकार ने मास्क और सेनेटाइजर को आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत लाया है। इसीलिए इनकी सप्लाई पर लॉक डाउन का असर नहीं होगा। इनकी सप्लाई लेकर आने वाले वाहनों पर लॉकडाउन का असर नहीं रहेगा और मांग अनुरूप इनकी सप्लाई को सुचारू रखा जाएगा, ताकि लोगों को इनकी कमी न खले। निगम की प्रबंध निदेशक मानसी सहाय ठाकुर ने बताया कि मास्क और सेनेटाइजर को लेकर दुकानदारों को सप्लाई आॅर्डर जारी कर दिए गए हैं और जल्द ही इनकी आपूर्ति कर दी जाएगी। 

शहरी विकास विभाग ने भी भेजी मांग 
उधर, शहरी विकास विभाग ने भी सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन से मांग की है कि उन्हें भी तीन लेयर के एन-95 मास्क उपलब्ध करवाए जाएं। साथ ही सार्वजनिक स्थलों को सेनेटाइज करने के लिए लगने वाली दवा की भी मांग की है। इसके लिए विभाग के निदेशक आरके गौतम ने राज्य आपूर्ती निगम को लिखा है। उन्होंने मांग की कि ये सप्लाई जल्द से जल्द दी जाए, ताकि वह सभी शहरी इलाकों में इसका इस्तेमाल किया जा सके। विभाग ने छिड़काव करने वाले कर्मियों के लिए मास्क मांगे हैं। साथ ही स्प्रे करने के लिए हाइड्रो हाइपो-क्लोराइड दवा उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement