योजना / प्रदेश सीमए ने 3 कंपनियों के साथ दिल्ली में 1000 कराेड़ के एमओयू साइन किए

CM agrees with several companies
X
CM agrees with several companies

  • इन्वेस्टर मीट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डेढ़ दर्जन इंडस्ट्रियलिस्ट से बैठक की
  • 7 से 8 नवंबर तक धर्मशाला में पहला इनवेस्टर शिखर सम्मेलन हाेने जा रहा है

Jul 11, 2019, 11:20 AM IST

शिमला. धर्मशाला में हाेने वाली ग्लोबल इनवेस्टर मीट काे लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने नई दिल्ली में डेढ़ दर्जन औद्योगिक घरानों के साथ बैठक की। इसमें निजी क्षेत्र की तीन बड़ी कंपनियों के साथ लगभग 1000 करोड़ रुपए के निवेश के लिए एमओयू साइन किए गए।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 85 हजार करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य रखा गया है। अभी तक 22 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन हाे चुके हैं। उन्होंने कहा इस वर्ष 7 से 8 नवंबर तक धर्मशाला में पहला इनवेस्टर शिखर सम्मेलन हाेने जा रहा है।

 

सरकार ने सत्या डेवलपर्स कंपनी के साथ आवास निर्माण क्षेत्र में 300 करोड़ से अधिक राशि के एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए गए। यह कंपनी मध्यम वर्ग के लिए 700 से एक हजार आवास निर्मित करेगी।

 

ओयो इंडिया एंड साउथ एशिया ग्रुप ने प्रदेश में पर्यटकों को और अधिक सुविधाएं देने के लिए होटल चेन के विस्तार की पेशकश की। ट्रांस मेटालाइट इंडिया लिमिटेड कंपनी ने बल्ह घाटी में प्रस्तावित हवाई अड्डे का निजी क्षेत्र में निर्माण के लिए अपनी टीम भेजकर इसकी संभावनाएं तलाशने और अपनी विशेषज्ञता व सहयोग प्रदान करने की पेशकश की।

 

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना