हिमाचल / नशीले पदार्थों के सेवन से रोकने के लिए राज्यस्तरीय अभियान की शुरूआत, खेलों को बढ़ावा देने की बात कही सीएम ने

सीएम ने नशे के खिलाफ अभियान की शुरूआत की। सीएम ने नशे के खिलाफ अभियान की शुरूआत की।
X
सीएम ने नशे के खिलाफ अभियान की शुरूआत की।सीएम ने नशे के खिलाफ अभियान की शुरूआत की।

  • देश भर से पहुंची कबड्‌डी टीमें आज से प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी

दैनिक भास्कर

Nov 15, 2019, 01:40 PM IST

शिमला. प्रदेश में नशीले पदार्थों के सेवन से रोकने के लिए एक राज्यस्तरीय अभियान की शुरूआत शिमला से की गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि प्रदेश में नशे के सेवन को रोकने के लिए चलाया गया यह अभियान कारगर होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी पढ़ाई के साथ साथ खेलों की ओर ध्यान देना चाहिए जिससे वे स्वस्थ रह सके।

 

उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत युवाओं को जागरूक करने के लिए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इस तरह के कार्यक्रम शुरू किए जाऐंगे जिससे नशे की लत में फंस चुके युवाओं को सही राह पर लाया जा सके।

 

इस मौके पर 15 से 19 नवंबर तक चलने वाली कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देश की 40 टीमें हिस्सा ले रही है।सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में नशे के ख़िलाफ़ कई तरह के जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत खेल प्रतियोगिता व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

 

उन्होंने कहा कि युवाओं में नशीले पदार्थों के सेवन का बढ़ता चलन चिंता का विषय है। इसलिए नशे की रोकथाम के लिए युवाओं को विभिन्न प्रकार के खेलों में व्यस्त रखना जरूरी है। समाज के हर वर्ग को इस अभियान में बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। नशे के खिलाफ शुरू किए गए इस विशेष अभियान विभिन्न संस्थाओं और गणमाण्य लोगों ने हिस्सा लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना