इंवेस्टमेंट / हिमाचल में अहमदाबाद की एबिलाॅन क्लीन एनर्जी कंपनी कचरे से पैदा करेगी बिजली



CM meets companies for investment in Himachal
X
CM meets companies for investment in Himachal

  • अहमदाबाद में रोड शो और हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया सीएम ने
  • अंबुजा एक्सपोर्ट प्राईवेट लिमिटेड राज्य में फूड प्राेसेसिंग यूनिट स्थापित करने करेगी

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 11:06 AM IST

शिमला. अहमदाबाद की एबिलॉन क्लीन एनर्जी कंपनी प्रदेश में कूड़े-कचरे से बिजली तैयार करेगी। कंपनी ने पीपीपी मोड पर कचरे को ऊर्जा में परिवर्तित करने के लिए यहां यूनिट स्थापित करने की इच्छा व्यक्त की। इसके अलावा अंबुजा एक्सपोर्ट प्राईवेट लिमिटेड राज्य में फूड प्राेसेसिंग यूनिट स्थापित करने करेगी।

 

ईएसएसएसीटी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुमंत काचरू ने थैरेपी तैयार कर वैलनेस केंद्र पर निवेश करेगा। चंद्रेश केबल्स लिमिटेड राज्य में केबल निर्माण यूनिट स्थापित करने की इच्छा व्यक्त की है। अहमदाबाद में राेड-शाे के दाैरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कई नामी उद्याेगपतियाें से मुलाकात की और निवेश के लिए 880 कराेड़ के एमओयू साइन किए।

 

इसमें सेंटौर एनर्जी के साथ 360 करोड़ रुपये, अल्ट्राकैब इंडिया के साथ 110 करोड़ रुपए, गुजरात अंबूजा एक्सपोर्ट लिमिटेड के साथ 100 करोड़ रुपये, ईएसएसएसीटी प्रोजेक्ट (क्रिएटिव च्वाइस ग्रुप) के साथ 100 करोड़ रुपए जेजेपीवी सोलर के साथ 40 करोड़ , मैसर्ज चंद्रेश केबलस के साथ 40 करोड़ रुपये, ईशान नेट सोल के साथ 20 करोड़ रुपए अाैर ब्लू रे एवियेशन के साथ राज्य में उनकी इकाइयां स्थापित करने के लिए 10 करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए गए।

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अहमदाबाद में रोड शो के दौरान निवेशकाें से बात करते हुए  कहा कि राज्य सरकार ने एकल खिड़की तंत्र भी विकसित किया है, जो उद्यमियों को राज्य में निवेश करने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करता है। उन्होंने उद्यमियों को राज्य में अपनी इकाइयां स्थापित करके हिमाचल प्रदेश की विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया।

COMMENT