हिमाचल / ऊंचे पहाड़ों में बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, फसलों को भी पहुंचा नुकसान



धौलाधर की ऊंची पहाड़ियों पर हुई बर्फबारी(फाइल फोटो) धौलाधर की ऊंची पहाड़ियों पर हुई बर्फबारी(फाइल फोटो)
X
धौलाधर की ऊंची पहाड़ियों पर हुई बर्फबारी(फाइल फोटो)धौलाधर की ऊंची पहाड़ियों पर हुई बर्फबारी(फाइल फोटो)

  • अाज भी प्रदेश के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में वर्षा की संभावना
  • 20 से 22 अक्टूबर तक रहेगा मौसम साफ, 23 को कुछ क्षेत्रों में वर्षा और ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी

Dainik Bhaskar

Oct 19, 2019, 02:10 PM IST

शिमला. हिमाचल प्रदेश की ऊंची चोटियाें मेें शुक्रवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहने के कारण ठंड बढ़ गई है और लोग गर्म कपड़े पहनने के लिए मजबूर हैं। शुक्रवार को रोहतांग दर्रे, मनाली और लाहुल स्पिति के ऊंचे पहाड़ों पर बर्फबारी हुई।

 

वहीं कांगड़ा में धौलाधार के पहाड़ों पर भी रुक-रुककर बर्फबारी का क्रम जारी रहा। उधर जांस्कर घाटी को जोड़ने वाले शिंकुला दर्रे में भी हल्की बर्फबारी हो रही है। गुरुवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में हुई वर्षा और ऊंची पहाड़ियों में बर्फबारी होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई।

 

गुरुवार को  रोहतांग दर्रे में दो इंच बर्फबारी दर्ज की गई। वहीं मंडी जिले के पद्धर की चौहारघाटी के बरोट व छोटा भंगाल में गुरुवार को बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया। 

 

मौसम विभाग के मुताबिक अाज भी प्रदेश के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में वर्षा की संभावना है। ठंड भी और बढ़ेगी। 20  से 22 अक्टूबर तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। वहीं 23 अक्टूबर से मौसम में फिर बदलाव होगा। कुछ क्षेत्रों में वर्षा और ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना