हिमाचल / मॉनसून सत्र के दूसरे दिन विपक्षी दलों का वॉकआऊट,मुख्यमंत्री ने कहा शराब मामले की जांच आईजी की निगरानी में होगी

Congressmen Walkout for Second Day in Monsoon Session
X
Congressmen Walkout for Second Day in Monsoon Session

  • ऊना अवैध शराब प्रकरण पर विपक्ष का वॉक आउट
  • कांग्रेस के साथ वामपंथी विधायक ने भी विरोध किया

दैनिक भास्कर

Aug 20, 2019, 01:47 PM IST

शिमला. मंगलवार को दूसरे दिन भी मॉनसून सत्र के दौरान विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से वॉकआऊट किया गया। विधानसभा सदन में सुबह से ही ऊना अवैध शराब प्रकरण पर विपक्ष के तेवर तीखे दिखे। सत्र के दूसरे दिन ऊना से कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा के स्‍टाफ को गिरफ्तार करने के मामले पर विपक्ष ने खूब हंगामा करते हुए सदन से वाकआउट कर दिया।

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष के हंगामे के बाद बयान देते हुए कहा कि इस मामले की जांच अब ऊना एसपी नहीं बल्कि सीआइडी के आइजी नॉर्थ की निगरानी में एक टीम करेगी।

 

शराब प्रकरण पर पक्ष-विपक्ष में सदन में जमकर तीखी नोक झोंक हुई उसके बाद विपक्ष ने वेल में आकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की बाद में विपक्ष वॉकआऊट कर बाहर आ गया। भोजनावकाश तक विपक्ष सदन में नही गया।

 

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा उन्होंने नियम 67 के तहत चर्चा की मांग रखी थी लेकिन स्पीकर ने इसे स्वीकर नही किया। लेकिन बाद में सीएम ने इस ओर अपना वक्तव्य भी दे दिया लेकिन हमारी बात नही सुनी गई। उन्होंने कहा कि सीएम ने पूरे विपक्ष को माफिया का साथी बताने का प्रयास किया जिसका विपक्ष विरोध करता है । नेता प्रति पक्ष ने सीएम से इस बात के लिए माफी की मांग रखी। जबकि ऊना के एसपी को इस जांच पूरी होने तक एसपी को ऊना से हटाया जाए।

 

वामपंथी विधायक राकेश सिंघा ने भी कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में भाग लिया और सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किये । राकेश सिंघा ने कहा की सवाल कांग्रेस विधायकों का नही है बल्कि विधायक संस्था और चुने हुए नुमांइदे के खिलाफ साजिश और अवमानना है।

 

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना