पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्नाे कटर और बुल्डाेजर स्नाे जाेन में पहुंचाने के डीसी ने दिए आदेश

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला में कई लोग फिसलन वाले रास्ते पर गिरते हुए दिखे

शिमला. उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने लाेक निर्माण विभाग काे स्नाे कटर, बुल्डाेजर स्नाे जाेन में पहुंचाने के आदेश दिए हैं। उन्हाेंने अपने कार्यालय में बर्फबारी से बचाव एवं राहत कार्य की बैठक ली। इस अवसर पर उन्होंने लोक निर्माण, आईपीएच, विद्युत, वन, परिवहन विभागों के अधिकारियों से गहन विचार विमर्श किया और उनसे सीधा संवाद स्थापित कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि स्थानीय लोगों को हिमपात की स्थिति में कोई असुविधा न हो।


पाला बढ़ जाने से जहां पर बर्फ पड़ी है वहां पर अब काफी फिसलन हो गई है। शहर में सुबह जब लोग बाहर निकले तो कई लोग सड़क पर फिसलते हुए गिर गए। फिसलन भरे इलाकों में लोगों को चलने में काफी मुश्किल हो रही है।


उन्होंने अधिकारियों से सुझाव आमंत्रित किए ताकि शहर में हिमपात की स्थिति में सैलानियों के आगमन से यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चले और स्थानीय लोगों को कोई दिक्कत न हो तथा पार्किंग की समस्या से निजात मिले।


उपायुक्त ने बिजली विभाग एवं आईपीएच विभाग को युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को पेयजल किल्लत का सामना ना करना पड़े और जनजीवन अस्त-व्यस्त न हो। उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर ढली से फागू मार्ग पर रेत फैंकने के निर्देश दिए ताकि यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ न हो।


अमित कश्यप ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बेहतर समन्वय बनाने पर बल दिया जिससे राहत कार्य हिमपात के उपरांत युद्ध स्तर पर आरंभ किया जा सके और हिमपात से पूर्व जेसीबी मशीनों की उचित जगह तैनाती की जा सके ताकि राहत एवं बचाव कार्य शीघ्र आरंभ किया जा सके। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन, पुलिस अधीक्षक ओमापति जमवाल, उपमंडलाधिकारी शहरी नीरज चांदला व विभिन्न विभागों के अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें