हिमाचल / बड़ा भंगाल क्षेत्र की मुराला जोत में एक वर्ष बाद मिला लापता भेड़ पालक राकेश कुमार का शव



राकेश कुमार के शव को ढकते हुए पर्वतारोही राकेश कुमार के शव को ढकते हुए पर्वतारोही
X
राकेश कुमार के शव को ढकते हुए पर्वतारोहीराकेश कुमार के शव को ढकते हुए पर्वतारोही

  • पिछले साल 22 सितम्बर को थमसर जोत में भारी बर्फबारी के कारण राकेश कुमार पहाड़ी से लापता हो गया था

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 01:21 PM IST

धर्मशाला. बड़ा भंगाल क्षेत्र की थमसर जोत के नीचे मुराला जोत में लापता पद्धर क्षेत्र के गरलोग गांव के भेड़पालक राकेश कुमार पुत्र सिंधु राम का शव पहाड़ियों में मिल गया है। करीब एक साल बाद राकेश कुमार का शव क्षतविक्षत हालत में मिला है।

 

पिछले साल 22 सितम्बर को थमसर जोत में भारी बर्फबारी के कारण राकेश कुमार पहाड़ी से लापता हो गया था। राकेश कुमार भेड़-बकरियां लेकर बड़ा भंगाल से लौट रहा था और खराब मौसम की वजह से वहीं फंसकर साथियों से अलग हो गया था।

 

मौसम साफ होने पर साथियों ने राकेश कुमार को ढूंढा पर सफलता नहीं मिली थी। इस संबंध में सूचना मिलते ही बैजनाथ उपमंडल प्रशासन ने टीमें भेजी थीं पर कामयाबी नहीं मिली थी।

 

शनिवार को लोहारड़ी निवासी ज्ञान चंद ने राकेश कुमार के शव को मुराला धार में बर्फ के बीच देखा तो इसकी सूचना बैजनाथ प्रशासन को दी। प्रशासन ने भेड़पालक के परिजनों को इस बारे में सूचना दी।

 

डीएसपी बैजनाथ प्रताप ठाकुर ने कहा कि भेड़पालक के परिजन शव लाने के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि पिछले वर्ष भेड़ पालक जय सिंह राणा , महेंद्र सिंह , श्याम लाल , लेख राज , कर्म सिंह , सोहन सिंह व् गरलोग गांव का भेड़पालक राकेश कुमार मुराला जोत पर 22 सितंबर 2018 को थमसर जोत में भारी बर्फबारी के कारण फंस गए थे।

 

अन्य भेड़पालक तो किसी तरह वापिस लौट आए लेकिन राकेश कुमार मुराला जोत के समीप लापता हो गया था। इसके बाद अन्य भेड़पालकों ने राकेश कुमार के परिजनों को राकेश कुमार के लापता होने की सूचना दी थी।

 

जिस पर राकेश कुमार के परिजन थमसर जोत की पहाड़ी में राकेश कुमार और बकरियों को ढूंढने निकले लेकिन दूर-दूर तक राकेश कुमार का कोई सुराग नहीं मिला लेकिन कुछ बकरियां मरी हुई और कुछ जिंदा मिल गई थीं। फिर प्रशासन ने 18 पर्वतारोहियों का एक दल बड़ा भंगाल भेजा था उसे भी सफलता नहीं मिली थी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना