क्रिकेट / नेट प्रैक्टिस में बारिश की वजह से पड़ा खलल , आसमान में काले बादलों से मैच पर संकट



ग्राउंड व पिच को ढकते हुए ग्राउंड व पिच को ढकते हुए
X
ग्राउंड व पिच को ढकते हुएग्राउंड व पिच को ढकते हुए

  • हिमाचल प्रदेश मौसम विशेषज्ञों का मानना है प्रदेश में आगामी पांच दिन तक कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2019, 07:31 PM IST

धर्मशाला. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी रविवार को धर्मशाला के एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। धर्मशाला में काले बादल आसमान में छाए हुए हैं।

 

मौसम विभाग के अनुसार धर्मशाला में मैच के दिन भी तेज बारिश होने का अनुमान है, इसलिए फैंस डरे हुए हैं। भारतीय टीम शनिवार दोपहर को जैसे ही नेट प्रैक्टिस के लिए धर्मशाला के ग्राउंड पर पहुंची बारिश शुरू हो गई। 

 

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने करीब 10 मिनट नेट पर बैटिंग प्रैक्टिस की और बारिश होने पर वह वापस चले गए। इससे पहले मैच के दौरान बारिश की संभावना व्यक्त की गई थी। आकाश में बादल छाए हुए है।

 

ग्राउंड व पिच को ढका गया है। हिमाचल प्रदेश मौसम विशेषज्ञों का मानना है प्रदेश में आगामी पांच दिन तक कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।  मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के निचले और मध्य क्षेत्रों में बारिश होगी। 


तेज गेदबाजों को मिलेगी मदद: बारिश के कारण पिच पर नमी रहेगी और इससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। धर्मशाला की पिच हरी भरी दिखाई दे रही है जो तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है। बता दें कि भारत ने टी-20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है। जबकि दक्षिण अफ्रीका के पास कैगिसो रबाडा और जूनियर डाला हैं जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। दोनों टीमें टीम संयोजन से तालमेल बैठाने में जुटी हैं। 


बारिश होने की सूरत में मैच में नहीं पड़ेगा कोई खलल: सुनील चौहान  

बीसीसीआई के उत्तरी क्षेत्र के क्यूरेटर सुनील चौहान ने कहा कि उन्होंने निर्णायक मैच के लिए अच्छा विकेट तैयार किया है। धर्मशाला में आसमान पर काले बादल छाने व् हलकी बूंदा-बांदी होने पर उन्होंने कहा कि रविवार को निर्धारित ओवरों का ही मैच होगा। पूर्व में मैदान में खेले गए मैचों के अनुभवों को देखते हुए मैदान में नया ड्रेनेज सिस्टम बनाया गया है। ऐसे में बारिश होने पर पानी की निकासी तुरंत हो जाएगी। इसके अतिरिक्त एचपीसीए के पास 4 सुपर सॉकर हैं जो कि ऑस्ट्रेलिया से मंगवाए गए हैं। जिससे मैदान को चंद मिनटों में ही सुखाया जा सकता है। ऐसे में उन्होंने दावा किया कि बारिश होने की सूरत में मैच में कोई खलल नहीं पड़ेगा। मैच में निर्धारित ओवर ही खेले जाएंगे। 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना