पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिमाचल सहित चंडीगढ़ में डॉक्टरों ने सांकेतिक हड़ताल शुरू की, अस्पतालों के बाहर पुलिस

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पीजीआइ चंडीगढ़
  • रोजाना पीजीआई में आते है 10 हजार से अधिक मरीज
  • शहर के आसपास के बड़े अस्पतालों में भी डॉक्टरों की हड़ताल
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. पश्चिम बंगाल में डाॅक्टरों पर हुए हमले के विरोध में पूरे देश के डॉक्टरों में रोष बढ़ता जा रहा है। आज से हिमाचल और चंडीगढ़ के अस्पतालों में डॉक्टरों ने सांकेतिक हड़ताल शुरू कर दी है। जिससे इलाज करवाने आने वाले मरीजों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के पीजीआई के डॉक्टरों ने विरोध प्रकट करते हुए आज से सांकेतिक हड़ताल शुरू कर दी है। सुरक्षा को लेकर अस्पतालों के बाहर पुलिस को लगाया गया है।

 

डॉक्टरों का कहना है कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलता है तब तक वे हड़ताल पर जा सकते है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी सुरक्षा नहीं कर सकती है तो वे इसी तरह से अपना विरोध जारी रखेंगे। पीजीआई में हजारों मरीज रोजाना अपना इलाज करवाने के लिए आते है। आज सुबह इलाज के लिए आए मरीजों को जब पता चला कि आज हड़ताल है तो वे वापस घरों को चले गए। डॉक्टरों का कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो इमरजेंसी सुविधाओं को भी वे बंद करने से पीछे नहीं हटेंगे।

 

 

इसी तरह हिमाचल के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में भी डॉक्टरों ने हड़ताल रखी और सुरक्षा देने की बात कही। दूर दराज के गांवों से आए मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। डॉक्टरों ने कहा कि आज से सांकेतिक हड़ताल है, जरूरत हुई तो और तीखा आंदोलन किया जाएगा।

ट्राईसिटी के अस्पतालों में भी डॉक्टरों ने हड़ताल की हुई है। मोहाली के फोर्टिस, मैक्स सहित अन्य अस्पतालों क डॉक्टर भी फेज-7 में जमा होकर सेहत मंत्री पंजाब बलबीर सिंह सिद्धू को मांगपत्र सौंपेंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement