साहस / एनएसजी कमांडो विवेक ने 12 सदस्यीय टीम के साथ एवरेस्ट पर फहराया देश का झंडा



टीम के साथ विवेक टीम के साथ विवेक
X
टीम के साथ विवेकटीम के साथ विवेक

  • दिल्ली से नेपाल के लिए विवेक टीम सहित रवाना हुए थे
  • टीम ने बिना किसी बाधा के चोटी पर फतह हासिल की

May 25, 2019, 11:10 AM IST

श्रीरेणुका जी. रेणुका विधानसभा क्षेत्र के अंधेरी के एक छोटे से गांव में जन्मे एनएसजी कमांडो विवेक ठाकुर ने अपनी 12 सदस्यीय टीम के साथ विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह कर लिया है। उनकी टीम एवरेस्ट फतह करने के बाद सही सलामत  नेपाल स्थित बेस कैंप में पहुंच चुके हैं । विवेक का परिवार इन दिनों साथ लगते बडौन गांव में रहता है विवेक ठाकुर के भाई कुलदीप ठाकुर ने बताया कि फिलहाल 12 सदस्य माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली टीम को नेपाल के बेस कैंप में रखा गया है, ताकि उनके शरीर का टेंपरेचर मेंटेन किया जा सके।

 

उन्होंने बताया कि 30 मार्च को इस टीम को दिल्ली से नेपाल के लिए रवाना किया गया था। टीम के सभी 12 सदस्य सही सलामत है। इस टीम के साथ इन लोगों की देख-रेख के लिए डॉक्टर व अन्य लोग भी साथ गए हुए थे। एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो विवेक ठाकुर ने विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को बिना किसी बाधा के फ़तेह कर लिया है।

 

विवेक ठाकुर ने बेस कैंप से 19 मई को चढ़ाई शुरू की थी। 22 मई की सुबह एवरेस्ट को सुबह 5:30 बजे के आसपास फतेह कर के वहां भारत का झंडा फहरा दिया था। इनके भाई कुलदीप ने बताया कि विवेक के घर पर दोहरी खुशी आई है। 22 मई का दिन उनकी ज़िंदगी में बेहद महत्वपूर्ण था। इसी दिन कमांडो विवेक ठाकुर पिता भी बन गए हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना