हिमाचल / एचपीयू कैंपस में ही 250 मीटर दूर हुई ट्रांसफर तो अब रुकवाने के लिए सब जाएंगे राजभवन



एचपीयू की बिल्डिंग शिमला एचपीयू की बिल्डिंग शिमला
X
एचपीयू की बिल्डिंग शिमलाएचपीयू की बिल्डिंग शिमला

  • कर्मचारियाें का आराेप, हमारे साथ प्रशासन बेवजह की राजनीति कर रहा
  • एचपीयू में तबादला को लेकर हंगामा

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 01:07 PM IST

शिमला. प्रदेश भर में कर्मचारियाें के तबादलाें काे लेकर हर राेज घमासान मचा रहता है। अब एचपीयू में कर्मचारियाें के तबादलाें पर हैरानी करने वाली प्रतिक्रिया आई है। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में एक ब्रांच से दूसरी ब्रांच और कैंपस के अंदर ही 250 मीटर तबादला हाेने पर कर्मचारी इसका भी विराेध कर रहे हैं।

 

कर्मचारियाें ने आराेप लगाया है कि प्रशासन उनके साथ बेवजह राजनीति कर रहा है। अब ट्रांसफर काे रूकवाने के लिए सभी कर्मचारी राजभवन जाएंगे और राज्यपाल बंडारू दतात्रेय काे ज्ञापन साैंपेंगे।

 

एचपीयू में चतुर्थ एवं तकनीकी कर्मचारी संगठन के प्रधान चांदी राम का तबादला कैंपस में ही 250 मीटर दूर हुआ है। यानि की उन्हें अकेडमिक ब्रांच से डीन ऑफ स्टडीज भेजा गया है। इसका वे विराेध कर रहे हैं।

 

इसी तरह निजी सचिव एवं आंशुलिपिक संगठन के प्रधान मदन गाेपाल शर्मा डीन ऑफ स्टडीज से यूआईआईटी तबादला किया है। काेर्ट सदस्य ललित कुमार की ट्रांसफर कंस्ट्रक्शन विंग से यूआआईटी की गई है। ऐसे में अब कर्मचारी इसका भी विराेध कर रहे हैं।

 

प्रशासनिक शाखा में ही तो हुए हैं तबादले

ज्यादातर कर्मचारियों के तबादले एचपीयू में प्रशासनिक शाखा में ही होते हैं। यानि की एक कमरे से दूसरे कमरे में कर्मचारियों को भेजा जाता है। इसका भी कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। इस बार सिर्फ कैंपस के अंदर ही कर्मचारियाें का तबादला किया गया है। जिसे पर अब कर्मचारियों ने हल्ला शुरू कर दिया।

 

कर्मचारी काम कम, राजनीति करते हैं ज्यादा

एचपीयू में दूरदराज क्षेत्रों से छात्र अपने रिजल्ट और अन्य समस्याएं लेकर पहुंचते हैं, जबकि कई कर्मचारी ऐसे है जो राजनीति करने में ज्यादा मशगूल रहते हैं। ऐसे में कर्मचारियों पर आरोप लगते हैं कि वे अपनी सीटों से गायब रहते हैं।

 

आरोप है कि कुछ कर्मचारी तो ब्रांचों में दोपहर 12 बजे के बाद पहुंचते हैं। ऐसे में अब तबादले होने के बाद भी कर्मचारी इसे राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं। इन दिनों विवि में तबादलों को लेकर खूब चर्चा का बाजार गर्म है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना