धर्मशाला / उपचुनाव में हार के कारणों को जानने के लिए बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

सर्किट हाउस में आयोजित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने आए कार्यकर्ता सर्किट हाउस में आयोजित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने आए कार्यकर्ता
X
सर्किट हाउस में आयोजित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने आए कार्यकर्तासर्किट हाउस में आयोजित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने आए कार्यकर्ता

  • फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के समक्ष उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण ने सुधीर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की रखी मांग

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 06:00 PM IST

धर्मशाला. विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को धर्मशाला में मिली हार के कारणों को जानने के लिए आज सर्किट हाउस में आयोजित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक कार्यकर्ताओं के हंगामे के बीच समाप्त हुई। बैठक के दौरान सर्किट हाउस में कांग्रेसियों में गर्मागर्मी का माहौल रहा।

सोकणी दा कोट पंचायत की प्रधान ममता के साथ कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता उलझते दिखे। बैठक में पार्टी के सह प्रभारी एवं फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के अध्यक्ष गुरकीरत सिंह निजी कारणों से भाग नहीं ले सके। उनकी माता की तबीयत ठीक नहीं बताई गई है।

बैठक में सदस्य के रूप में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया और अजय महाजन मौजूद रहे। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से फीडबैक ली। सुधीर शर्मा स्वयं बैठक में नहीं आए। बैठक के दौरान गुटबाजी देखने को मिली जिसमें सुधीर शर्मा के पक्ष और विपक्ष में कार्यकर्ता एक दूसरे से उलझते नज़र आए। उपचुनाव में पार्टी के प्रत्‍याशी रहे विजय इंद्र कर्ण भी सुधीर शर्मा पर निशाना साधने से नहीं चूके।

विजय इंद्र कर्ण ने साक्ष्यों के साथ कमेटी सदस्यों के सम्मुख अपनी बात रखी। साक्ष्य के तौर पर उन्होंने सीडी, पैन ड्राइव, सोशल मीडिया में सुधीर समर्थकों द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान अपलोड की गई पोस्ट के स्नैपशॉट कमेटी सदस्यों को सौंप कर सुधीर शर्मा के खिलाफ सख्त कार्यवाही अम्ल में लाने की मांग रखी।

जिससे पार्टी में अनुशासन का संदेश कार्यकर्ता को जाए। पूर्व विधायक एवं समिति के सदस्य अजय महाजन व कुलदीप सिंह पठानिया ने ही हार के कारणों का पता लगाने के लिए दोनों पक्षों की बात सुनी। बैठक के दौरान सर्किट हाउस के बाहर कार्यकर्ताओं में आपस में बहस भी हो गई और वरिष्‍ठ नेता माहौल शांत करते रहे।

बैठक में मेयर देवेंद्र जग्गी, पार्षद सविता कार्की, मीनू शर्मा, पूर्व मेयर रजनी ब्यास,आरपी चोपड़ा, राजेश कपूर, रामस्वरूप शर्मा, दिग्विजय पुरी,अरूण विष्ट व रणधीर राणा प्रमुख तौर पर पहुंचे। बैठक में अपनी बात रखने आई सविता कार्की का मानना था कि जो कमेटी के सदस्य यहां आए हैं, वे खुद उपचुनाव के दौरान यहां मौजूद थे।

उनके सामने क्या बात रखें उन्हें तो खुद सब पता होना चाहिए। जब इस बारे कमेटी सदस्य कुलदीप पठानिया से बात की गई तो उनका कहना था कि ये सही है कि चुनाव में हमारी ड्यूटी पार्टी ने यहां लगाई हुई थी अब ये जिम्मेदारी भी दी गई है तो उसके अनुरूप दो से तीन दिन में रिपोर्ट बनाकर पार्टी हाईकमान को सौंप देंगे।

उन्होंने यह भी माना कि चुनाव से एक दिन पहले सुधीर शर्मा के घर पर लगाई गई धाम में वह भी शरीक हुए थे। वह ये देखने गए थे कि सुधीर शर्मा क्या संदेश देते है। उन्होंने कहा कि सुधीर शर्मा का संदेश पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल है। ऐसे में पार्टी हाई कमान ही निर्णय लेगा।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना