सुविधा / लंबे समय की मांग हुई पूरी, हमीरपुर से वृंदावन धाम के लिए शुरू होगी सीधी बस सेवा

First bus service for Vrindavan Dham from Himachal to start soon from Hamirpur.
X
First bus service for Vrindavan Dham from Himachal to start soon from Hamirpur.

  • रूट को मिला इंटर स्टेट परमिट
  • हिमाचल से अभी तक कोई भी बस सेवा वृंदावन धाम के लिए नहीं है

दैनिक भास्कर

Aug 26, 2019, 02:11 PM IST

हमीरपुर. राधा-कृष्ण की वृंदावन धाम के लिए हमीरपुर से सीधी बस सेवा जल्द शुरू हो रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने तक  यह बस सेवा हमीरपुर-वृंदावन रूट पर रवाना हो सकती है। इंटर स्टेट परमिट मिलने के बाद अब सरकार से आखिरी स्वीकृति का इंतजार है।


पिछले लंबे समय से वृंदावन धाम के लिए हमीरपुर और ऊना से बस सेवा शुरू किए जाने की मांग होती रही है। एचआरटीसी ने इस रूट पर बस सेवा शुरू करने के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। सूत्रों के मुताबिक सामान्य श्रेणी की निगम की इस रूट पर बस चलाई जाएगी।

 

कुछ समय पहले हमीरपुर के रीजनल मैनेजर विवेक लखनपाल ने इस रूट की प्रपोजल तैयार की थी। हमीरपुर के आरटीओ की मार्फत इसे सरकार की स्वीकृति के लिए भेजा था। पता यह चला है कि अब क्योंकि इंटर स्टेट परमिट की स्वीकृति मिल गई है और आरटीए (रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी) की आखरी स्वीकृति मिलने के बाद यह बस चालू कर दी जाएगी।

 

हमीरपुर से दोपहर 3:15 पर बस चलेगी जो अगले रोज सुबह करीब 5:00 बजे बस वृंदावन धाम पहुंच जाएगी। शाम को करीब 9:00 बजे यह बस वापसी के लिए रवाना होगी और तकरीबन 4:00 बजे चंडीगढ़ से होती हुई 10:00 बजे हमीरपुर पहुंचा करेगी। बता दें कि हिमाचल से अभी तक कोई भी बस सेवा वृंदावन धाम के लिए नहीं है।

 

Dainik Rashifal - DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना