पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोटखाई के प्रेमनगर में आग की भेंट चढ़ी पांच दुकानें, करोड़ाें के नुकसान का अनुमान

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भीषण अग्निकांड में आधा दर्जन दुकानें, पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर, राशन का डिपाे, दो गोदाम, एक क्लीनिक अाैर दो किराए के मकान जल कर राख हो गए
  • पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर, डिपाे, गोदाम अाैर क्लीनिक भी हुआ राख
  • करीब पांच घंटों की बाद दमकल गाड़ियों द्वारा कड़ी मशक्कत से काबू पाया जा सका
Advertisement
Advertisement

काेटखाई/ रोहड़ू. कोटखाई तहसील के प्रेम नगर में मंगलवार देर रात भीषण अग्निकांड में आधा दर्जन दुकानें, पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर, राशन का डिपाे, दो गोदाम, एक क्लीनिक अाैर दो किराए के मकान जल कर राख हो गए।


आग की सूचना मिलते ही मौके पर पंहुची अग्निशमन दल की टीम को भीषण आग पर काबू पाने के लिए खूब मशक्कत करनी पड़ी। कोटखाई से पांच किलोमीटर दूर हलाईला महासू सड़क पर स्थित प्रेम नगर में घटित इस घटना में किसी तरह का जानी नुकसान की सूचना नहीं है लेकिन करोड़ों की संपत्ति के नष्ट होने का अनुमान है।


पंचायत भवन के जलने से सरकारी रिकॉर्ड भी नष्ट हो गया है। अधिकतर घरों में लकड़ी का इस्तेमाल ज्यादा हुआ था। इसके अलावा दुकानदारों से उनका रोजी-रोटी का साधन भी छिन गया है। आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। आग से हुए नुकसान का प्रशासन द्वारा आकलन किया जा रहा है।

करीब पांच घंटों की बाद दमकल गाड़ियों द्वारा कड़ी मशक्कत से काबू पाया जा सका। स्थानीय लोगों ने साथ लगते नाले से भी पानी लिफ्ट कर आग पर काबू पाने की कोशिश की। आग की भयावहता के अंदेशे से घटनास्थल से सटे मकानों में रहने वाले लोगों ने अपना कीमती सामान निकालना शुरू कर दिया था।


लेकिन अग्निशमन दल के मौके पर पहुंचने से समय रहते आग को फैलने से रोक लिया गया जिससे आसपास के घर आग की चपेट में आने से बच गए। अग्निकांड प्रभावितो में हरि गोपाल, पंकज, पूर्ण चंद, सही राम व बालक राम शामिल हैं। जबकि एक निजी क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टर की क्लीनिक भी राख हो गया।


इसके अलावा राशन डिपाे, पंचायत घर व पोस्ट ऑफिस के राख होने से महत्वपूर्ण सरकारी रिकॉर्ड नष्ट हो गया। एएसआई हेतराम ने बताया कि अग्निकांड मामला दर्ज कर पड़ताल की जा रही है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग पर काबू पा लिया गया है और प्रशासनिक अमला अग्नि पीड़ितों की सूची तैयार कर आग से हुए नुकसान का जायजा ले रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement