पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहली बार राज्य से बाहर दिल्ली में होगी प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, 1 फरवरी की तारीख तय

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में विधानसभा के बजट सत्र की तारीख भी तय हाे सकती है। - फाइल
  • विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम समेत कई मंत्री दिल्ली में, अधिकारियों को भी बुलाया
  • दिल्ली में हाेने वाली इस बैठक में सरकार राेजगार के नए अवसर सृजित कर सकती है
Advertisement
Advertisement

शिमला. प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक पहली फरवरी को दिल्ली में हाेगी। यह पहला माैका है जब राज्य सरकार दिल्ली में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक करेगी। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री सहित कई मंत्री इस समय दिल्ली में हैं। प्रदेश में माैजूद मंत्री भी एक दाे दिन में दिल्ली रवाना हाे रहे हैं। ऐसे में सरकार ने दिल्ली में ही मंत्रिमंडल की बैठक करने का निर्णय लिया है।


सूत्राें की मानें ताे मंत्रिमंडल की बैठक के लिए अधिकारियाें काे भी दिल्ली बुला लिया गया है। जीएडी विभाग ने सभी विभागों को मंत्रिमंडल बैठक के लिए अपने एजेंडा तैयार करने काे कहा है। दिल्ली में हाेने वाली इस बैठक में सरकार राेजगार के नए अवसर सृजित कर सकती है। विभागाें में रिक्त पड़े पदाें काे भरने के लिए आरएंडपी नियमाें में भी बदलाव किए जाने की संभावना है। पूर्ण राज्यत्व दिवस पर मुख्यमंत्री ने कर्मचारियाें और पेंशनराें काे जाे पांच प्रतिशत डीए देने की घाेषणा की थी। उसे लागू करवाने के लिए मामले काे मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी के लिए लाया जा सकता है। बैठक में उद्योग विभाग की नॉलेज पार्टनर कंपनी एक्सटेंशन देने का प्रस्ताव भी कैबिनेट लाया जाएगा।

बजट सत्र की तारीख हाेगी तय
दिल्ली में हाेने वाली कैबिनेट की बैठक में विधानसभा के बजट सत्र की तारीख तय हाे सकती है। इसके अलावा राज्यपाल के अभिभाषण काे भी मंजूरी मिल सकती है। इसमें राज्यपाल राज्य सरकार की एक साल की उपलब्धियों काे गिनाते है, जिसे कैबिनेट मंजूर करती है। फरवरी में प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू हाेना है, इसकी तारीख समय पर तय करनी जरूरी है ताकि बजट सत्र की प्रक्रिया काे अागे बढ़ाया जा सके। सत्र के लिए विधायकाे से मांगे जाने वाले सवाल और उनके जवाब तैयार करने के लिए सत्र की तारीख कैबिनेट की बैठक में तय हाेती है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement