पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गरीब और जरूरतमंदों के लिए लोग अब ऑनलाइन भी जमा करवा सकेंगे मुख्यमंत्री राहत काेष में पैसा

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, फाइल फोटो।
  • बीते दो सालों में अब तक सबसे अधिक 37 कराेड़ 21 लाख रुपए की राशि हुई प्राप्त
  • सरकार ने दाे सालाें में 13870 जरूरतमंद लोगों को बांटे 36 कराेड़ 14 लाख 6 हजार 270 रुपए
Advertisement
Advertisement

शिमला. गरीब और जरूरतमंद लाेगाें की सहायता के लिए लाेग अब ऑनलाइन भी मुख्यमंत्री राहत काेष में पैसा जमा करवा सकेंगे। इस सेवा काे सरकार ने ऑनलाइन सेवा से जाेड़ दिया है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को विधानसभा में विशेष वक्त्वय के दाैरान कही।


मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष से बीते दो सालों में 37 कराेड़ 21 लाख रुपए की राशि प्राप्त हुई है। जाे अब तक की सबसे अधिक प्राप्त राशि है। उन्हाेंने बताया कि सरकार ने इन दाे सालाें में 13870 जरूरतमंद लोगों को 36 कराेड़ 14 लाख 6 हजार 270 रुपए बांटे हैं। इनमें विवाह के लिए 1725 लोगों को, इलाज के लिए 10,849 लोगों को और 1290 अन्य लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से यह राशि दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मौजूदा सरकार ने सत्ता संभाली थी तो मुख्यमंत्री राहत कोष में कुल 98 लाख रूपए थे।


मुख्यमंत्री राहत कोष से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों के उपचार, प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान से राहत, परिवार में कमाने वाले सदस्यों की मृत्यु पर, बेसहारा विधवाओं के बच्चों के पालन-पोषण व गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों की व्यवसायिक शिक्षा प्राप्ति के लिए आर्थिक सहायता दी जाती है। उन्होंने दानकर्ताओं काे यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में देने के लिए आभार जताया। बोले, जन सहयोग के बिना यह कार्य पूरा नहीं हो सकता। इसके लिए उन्होंने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों, विधायकों और सांसदों से अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का अनुरोध किया।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement