• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • For the purpose of traveling, children stole the car, travelled in it for four days after changing its number plate, police caught and handed them to the parents.

हिमाचल / नाबालिग दोस्तों ने चुराई कार; नंबर प्लेट बदलकर चार दिन घुमे, पेट्रोल खत्म होने पर बाइक से चुराया

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • पुलिस ने दुधली इलाके में चेकिंग के दौरान चार बच्चों को पकड़ा, 9वीं और 10वीं के छात्र हैं
  • पकड़े जाने पर बोले- मौज-मस्ती के लिए ले गए थे कार, चुराने का कोई इरादा नहीं था

दैनिक भास्कर

Dec 05, 2019, 02:27 PM IST

शिमला. जौली एरिया से चार बच्चों ने कार चोरी की और चार दिन तक इसमें घूमते रहे। कार पर उन्होंने दूसरी गाड़ी की नंबर प्लेट लगा रखी थी। दुधली में ये बच्चे चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गए। कार ले जाने वाले चारों नाबालिग हैं। सभी शहर के एक सरकारी स्कूल में नौवीं और दसवीं कक्षा में पढ़ते हैं। बच्चों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया है।


दुधली में पकड़ी गई मारुति कार संजौली के बाईपास से 30 नवंबर को चोरी हो गई थी। कार नंबर एचपी 9ए-0886 ठियोग में रजिस्टर्ड है। कार मालिक खेमचंद निवासी धरोकटा, ठियोग ने पुलिस में शिकायत दी थी। इस आधार पर ढली थाने में मामला दर्ज किया गया था। कार पर हरियाणा के नंबर एचआर01सी0021 की प्लेट लगाई गई थी। इस प्लेट को बच्चों ने हरियाणा नंबर की कार से निकालकर चुराई गई कार में लगाया था।

चेकिंग में पकड़े गए

बताया जाता है कि लक्कड़ बाजार पुलिस शाम को चेकिंग कर रही थी। चुराई गई कार को भी रोका गया। पुलिस ने चला रहे बच्चे से ड्राइविंग लाइसेंस मांगा तो वह जवाब नहीं दे सका। इस पर बाकी दस्तावेज मांगे गए। बच्चों ने कार से निकालकर आरसी दी। आरसी को चेक किया गया तो बाहर लगी प्लेट से यह अलग थी। जांच में यह आरसी ठियोग में रजिस्टर्ड निकली। पूछताछ में बच्चों ने बताया कि कुछ दिन पहले वे इस कार को संजौली बाईपास से ले गए थे। 


सोलन में बाइक से चुराया पेट्रोल

बच्चों ने बताया कि वे कार को सोलन ले गए थे। सोलन में इस कार का तेल खत्म हो गया तो वहां एक बाइक से पेट्रोल चोरी कर इस कार को शिमला लाए। इसके बाद यह कार लक्कड़ बाजार की ओर खड़ी की गई। इसके बाद इस कार को दुधली एरिया में ले गए, जहां यह कार पकड़ी गई।


पुलिस को मिली एक और गाड़ी की आरसी

कार की जांच के दौरान पुलिस को एक अन्य कार की आरसी नंबर एचपी 09सी0863 भी मिली। जांच में सामने आया है कि यह आरसी ठियोग में सुरेंद्र शर्मा के नाम रजिस्टर्ड है। पुलिस अब जांच कर रही है कि दूसरी कार की आरसी बच्चों के पास कैसे मिली। आशंका जताई जा रही है कि कहीं इस कार को भी चोरी तो नहीं किया गया है।


घूमने के मकसद से कार की थी चोरी

पूछताछ में बच्चों ने बताया कि कार ले जाने के पीछे उनका मकसद घूमना था। चोरी करने का उनको कोई इरादा नहीं था। बच्चों के अनुसार वे मौज-मस्ती के लिए ही इस कार को ले गए थे। नाबालिग होने के कारण गाड़ी चलाने का लाइसेंस भी बच्चों के पास नहीं था। पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है।

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना