पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सरकारी स्कूलों के बच्चे भी अब नीट, बोर्ड के क्रैश कोर्स की फ्री में ले पाएंगे कोचिंग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपीएम व एनआईयू के स्टेट निदेशक ने आदेश किए जारी
  • पंचकुला में छात्रों को देंगे कोचिंग

हमीरपुर. राज्य के सरकारी स्कूलों के बच्चे भी अब नि:शुल्क नीट और बोर्ड की क्रैश कोर्स कोचिंग ले पाएंगे। इस बारे में शिक्षा विभाग के तहत राज्य एसपीएम (स्टेट प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग एवं इनोवेटिव सेल) व एनआईयू के स्टेट निदेशक की और से सभी स्कूलाें को आदेश जारी हो गए हैं।

 

 

इनमें कहा गया है कि राज्य सरकार की और से अप्रूवल के आधार पर पंचकुला एजुकेशन सोसायटी एक जुलाई से नि:शुल्क कोंचिग के लिए समर वेकेशन बैच शुरू होगा जिसमें वह अपने-अपने स्कूलों से जो मौजूदा समय में जमा एक और जमा दो मेडिकल के विषय से संबधित शिक्षा स्टूडेंट्स ले रहे हैं वह इसमें भाग ले सकेंगे। 

 

हालांकि इस योजना के तहत सरकारी स्कूलों से 100 मैरिटोरियस बच्चों को ही लेने का लक्ष्य रखा गया है। यह एक माह तक नि:शुल्क कोंचिग ले सकेंगे। आदेशों के बाद अब स्कूलों की ओर से ही होनहार स्टूडेंट्स का नाम आगे चयन के लिए जा सकेगा।

 

इस तरह की कोचिंग लेने के लिए स्टूडेंट्स को 20 से 25 हजार तक की राशि खर्च करने से भी निजात मिल सकती है। नीट की तैयारी के अलावा चयनित स्टूडेंट्स को एक महीने तक फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बॉयोलाजी विषयों की भी कोचिंग नि:शुल्क मिलेगी।

 

स्टूडेंट्स को सिर्फ रहने का खर्च उठाना होगा। स्कूलों की और से नाम भेजने के बाद इन बच्चों को दसवीं और जमा एक के अंकों के आधार पर इस कोचिंग के लिए सिलेक्ट किया जा सकेगा।सोसायटी की ओर से जो योजना तैयार की गई है, उसके तहत इन बच्चों को इस कोचिंग के बाद मार्च महीने तक ऑनलाइन जोड़ने का प्रबंध भी किया जा सकेगा, जिसके तहत इन्हें अप्रैल माह में नि:शुल्क ही नीट क्रैश कोर्स भी करवाया जाने की योजना है।

 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें