हिमाचल / प्रदेश के सात जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी, 332 मार्ग हुए अवरुद्ध

चंबा, कुल्लू, मंडी, शिमला, किन्नौर, सिरमौर, कांगड़ा में दर्ज की गई बर्फबारी
X

  • आज भी कई क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी की संभावना
  • मौसम विभाग के मुताबिक 23 जनवरी से होगा मौसम साफ 

दैनिक भास्कर

Jan 22, 2020, 12:05 PM IST

शिमला/चंबा/मनाली. हिमाचल प्रदेश के सात जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा और भारी बर्फबारी दर्ज की गई है। इसे शीतलहर बढ़ गई और तापमान में गिरावट आ गई है। कई जगह यातायात ठप हो गया है। करीब 332 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक अज भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जताया है। 23 जनवरी से मौसम साफ रहने की संभावना है।

यह बर्फबारी चंबा, कुल्लू, मंडी, शिमला, किन्नौर, सिरमौर, कांगड़ा में दर्ज की गई है। इन जिलों में जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिला मुख्यालय चंबा में देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश से आधा दर्जन मार्गों बंद हो गए हैं। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के बाद कुल्लू और लाहौल-स्पीति में ताजा हिमपात हो गई है। इससे बिजली-पानी को लेकर ग्रामीणों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

कुल्लू जिला में 50 से अधिक तो शिमला जोन में 180 सड़कें बर्फबारी व बारिश के बाद बंद हो गई हैं। खराब मौसम के कारण मरीजों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। लगातार खराब मौसम हेलीकॉप्टर उड़ानों में बाधा बन रहा है। शिमला में ताजा बर्फबारी हुई है। वहीं ऊपरी शिमला का सड़क संपर्क भी राजधानी से कट गया है। दूसरी ओर पर्यटक इस ताजा बर्फबारी से काफी खुश हैं और इसका लुत्फ उठा रहे हैं। बर्फबारी से लाहौल में भी संपर्क मार्ग बंद हैं। तापमान माइनस में चला गया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना