हिमाचल / बिकी जमीन के पैसे नहीं मिले तो 90 साल की बुजुर्ग महिला ने खुद को आग लगाई, मौत



काल्पनिक फोटो काल्पनिक फोटो
X
काल्पनिक फोटोकाल्पनिक फोटो

  • मरने से पहले दिया बयान- मैंने बिहारीलाल को जमीन बेची, उसने पैसे नहीं दिए, परेशान होकर आत्महत्या के लिए खुद को जलाया
  • पुलिस ने आरोपी पर 306 के तहत केस दर्ज किया, की जाएगी पूछताछ

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 12:31 PM IST

हमीरपुर. जमीन खरीदने के बाद खरीदारों ने 90 वर्ष की महतावी देवी को उसके पैसे नहीं दिए। इस बात से परेशान होकर उसने मिट्‌टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली। गंभीर हालत में उसे टांडा मेडिकल-अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

 

महिला ने मरने से पहले भोरंज पुलिस को दिए बयान में अात्महत्या के लिए जमीन खरीदने वाले बिहारीलाल को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


बराड़ा गांव की महतावी देवी ने मरने से पहले पुलिस को दिए बयान में कहा कि करीब 3 महीने पहले उसने अपनी 5 मरले जमीन गांव के बिहारीलाल और उसकी पत्नी को बेच दी थी। जमीन नाम होने पर उन्होंने कहा था कि वे अगले ही दिन घर अाकर पैसे दे देंगे।

 

लेकिन उन्होंने पैसे नहीं दिए। कई बार उसके पास संदेश भी भिजवाया लेकिन वे नहीं आए। 11 सितंबर को बिहारीलाल ने आने का वायदा किया था लेकिन उस दिन भी न वो आया और ना ही उसने पैसे दिए।

 

इस बात से परेशान होकर महतावी देवी ने आत्महत्या के इरादे से खुद को अाग लगा ली। डीएसपी हितेश लखनपाल ने बताया कि महतावी देवी के बयान के आधार पर अब धारा 306 के तहत मामला दर्ज करके संबंधित व्यक्ति से पूछताछ की जाएगी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना