हिमाचल / सरकार दे रही नशा और खनन माफिया काे संरक्षण: कांग्रेस

कांग्रेसी नेताओं ने कहा भाजपा ने लोगों से धोखा किया कांग्रेसी नेताओं ने कहा भाजपा ने लोगों से धोखा किया
X
कांग्रेसी नेताओं ने कहा भाजपा ने लोगों से धोखा कियाकांग्रेसी नेताओं ने कहा भाजपा ने लोगों से धोखा किया

  • सरकार के दाे साल के जश्न के बीच कांग्रेस ने 16 आराेपाें की सूची जारी की
  • राठौर ने कहा पूंजीपतियों की सरकार बन कर रह गई है

दैनिक भास्कर

Dec 27, 2019, 05:36 PM IST

शिमला. राज्य सरकार के दाे साल के जश्न समाराेह के बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सरकार के खिलाफ 16 बिंदु का आराेप पत्र जारी किया है। पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठाैर ने वीरवार को शिमला में पत्रकार वार्ता के दाैरान सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि यह सरकार हिमाचलियों की सरकार नहीं है, बल्कि पूंजीपतियों की सरकार बनकर रह गई है।

कानून व्यवस्था लचर

राठौर ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से लचर हुई है। नशा माफिया पर इनका कोई नियंत्रण नहीं है। उन्हाेंने आरोप लगाया कि सरकार नशा और खनन माफिया काे सरंक्षण दे रही है। राठाैर ने सरकार पर बेराेजगार युवाओं को रोजगार न देने का आराेप लगाया है। राठौर ने कहा कि दो सालों में भाजपा ने राज्य को दिवालिएपन के कगार पर ला खड़ा कर दिया है।

फिजूलखर्ची कारण बोझ बढ़ा

सरकार में फिजूलखर्जी का बोझ हर दिन बढ़ रहा है। सरकार जो कर्ज ले रही है, वह महंगी गाड़ियों की खरीद पर खर्च किया जा रहा है और कर्मचारियों और पेंशनरों को उनके हकों की अदायगी करने में सरकार नाकाम रही है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत खस्ता हो गई है और रेप, हत्या और अन्य आपराधिक घटनाएं दिनों दिन बढ़ते जा रहे है। इससे लोगों में भय का माहौल है।

हिमाचल काे बेचने का लगाया आराेप

राठाैर ने सरकार पर हिमाचल काे बेचने का भी आराेप लगाया। उन्होंने कहा कि धारा 118 के साथ की जा रही छेड़छाड़ इसका बड़ा उदाहरण है। इन्वेस्टर मीट में औद्योगिक विकास के लिए कोई भी पैकेज केंद्र सराकर से नहीं ला सकी और आज कोई भी नया उद्योग हिमाचल में नहीं आया।

मंत्रियों पर लगाए गए आरोप

उन्हाेंने भाजपा के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों के एक पत्र के सार्वजनिक होने पर भी बात रखी और कहा कि इस पत्र में जो आरोप लगे हैं, उनकी जांच की जानी चाहिए और जांच किसी निष्पक्ष एजेंसी से करवाई जानी चाहिए, लेकिन प्रदेश सरकार ने इस मामले को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

बच्चों की वर्दियों पर घेरा

राठाैर ने सरकार काे बच्चाें काे दी गई घटिया स्कूल वर्दी और स्कूल बैग मामले पर भी घेरा। उन्होंने कहा कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को दी गई वर्दियां घटिया थी। इनमें भी घपला किया गया।

सरकार ने जनता के 300 करोड़ रुपए जश्न पर ही फूंके- अग्निहोत्री
कांग्रेस ने सरकार के दाे साल के कार्यकाल काे माैज, मस्ती और जश्न मनाने वाली सरकार करार दिया है। नेता मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया कि जयराम सरकार ने दो सालों में जनता के 300 करोड़ रुपए जश्न पर ही फूंक डाले हैं। राज्य में विकास ठप होकर रह गया है।

शिमला में पत्रकार वार्ता के दाैरान अग्नीहाेत्री ने सरकार को घेरते हुए कहा कि वह जयराम सरकार निवेश के नाम पर हिमाचल को बेचने का आराेप लगाया। मौजूदा सरकार ने भू-अधिनियम की धारा 118 का उल्लंघन किया है और यह सरकार हिमाचल की जमीनों को रियल इस्टेट और डेवलपर्ज काे बेचने में लगी है।

मुकेश ने कहा कि गैर हिमाचली अफसरों ने हिमाचल को बेचने का मास्टर प्लान बनाया है और जयराम ठाकुर उसे आगे लागू करवा रहे हैं। उन्हाेंने सरकार काे जनमंच पर भी घेरा अाैर कहा कि इस पर भी जनता के पैसाें काे पानी की तरह बहाया जा रहा है। सरकार विकास के नाम पर कागजी घोड़े दौड़ा रही है और जो उद्घाटन किए जा रहे हैं वे पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार में हुए कार्यों के किए जा रहे हैं।

एनएच के नाम पर अमित शाह मांगें माफी

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कई एनएच की घोषणा की थी, लेकिन वे आज कहीं नजर नहीं आ रहे। भाजपा ने 65 हजार करोड़ रुपए के एनएच बनाने की बड़ी-बड़ी बातें कही थी, लेकिन अब ये नहीं बन रहे। नेता प्रतिपक्ष ने आराेप लगाते हुए कहा कि चुनाव में लाेगाें से वोट हासिल करने के लिए एनएच के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह किया गया। ऐसे में अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह काे इस मामले पर प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना