हिमाचल / अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, नदी-नालों से दूर रहने की सलाह



Heavy rain alert in Himachal Pradesh in next 24 hours.
X
Heavy rain alert in Himachal Pradesh in next 24 hours.

  • भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त, कई जगह लैंडस्लाइडिंग
  • ब्यास समेत कई नदी व नालों का जलस्तर बढ़ा

Dainik Bhaskar

Jul 10, 2019, 12:21 PM IST

शिमला/ कुल्लू/मनाली/धर्मशाला. मानसून आते ही हिमाचल में परेशानियों का दौर भी शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी है। सोमवार रात से मंगलवार तक हुई बारिश ने कई जिलों में काफी नुकसान किया है।


मंगलवार काे भारी बारिश की वजह से कुल्लू जिले के ढालपुर में सुबह एक रिहायशी मकान में पानी घुस गया। फायर ब्रिगेड ने पंप लगाकर पानी को निकाला लेकिन घर का सामान खराब हो गया। उधर नालागढ़ में भी भारी बारिश के कारण कई घरों में बरसात का पानी घुस गया। इसी तरह शिमला समेत अन्य जगहों पर भी काफी बारिश हुई है।

 

कई जगह पहाड़ों से मिट्‌टी खिसक कर सड़क पर आ गई, जिससे जाम लग गया। सरकारी अमले ने बारिश के बावजूद सड़कों को समय रहते क्लीयर कर आवाजाही शुरू करवाई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में और भारी बारिश होगी। लोग नदी-नालों से दूर रहें। भारी बारिश के कारण कुल्लू में ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ गया है।

 

मनाली के एसडीएम रमन घरसंगी ने सैलानियों व लोगों से नदी किनारे न जाने की अपील की है।। उन्होंने लेह लद्दाख व लाहुल स्पीति जाने वाले सैलानियों से भी आग्रह किया कि वो मौसम की परिस्थितियों को देखते हुए व रोड की पूरी जानकारी लेने के बाद ही घूमने निकलें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना