फिर बदलेगा मौसम / 13 जनवरी को हिमाचल में बर्फबारी की चेतावनी, चंडीगढ़ में बारिश के आसार

हिमाचल में बर्फबारी से हर तरफ बर्फ है। अब 13 जनवरी को भी बर्फबारी का अनुमान है। हिमाचल में बर्फबारी से हर तरफ बर्फ है। अब 13 जनवरी को भी बर्फबारी का अनुमान है।
X
हिमाचल में बर्फबारी से हर तरफ बर्फ है। अब 13 जनवरी को भी बर्फबारी का अनुमान है।हिमाचल में बर्फबारी से हर तरफ बर्फ है। अब 13 जनवरी को भी बर्फबारी का अनुमान है।

  • चंडीगढ़ में 11 से 13 जनवरी तक मौसम खराब रहने का अनुमान
  • हिमाचल में येलो अलर्ट, सैलानियों को ऊंचे क्षेत्रों में न जाने की सलाह

दैनिक भास्कर

Jan 10, 2020, 03:32 PM IST

शिमला/चंडीगढ़. मौसम विभाग ने 13 जनवरी को हिमाचल में बर्फबारी और चंडीगढ़ में बारिश की चेतावनी जारी की है। हिमाचल में बर्फबारी और बारिश होने के आसार पर येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रशासन की ओर से सैलानियों को विशेष हिदायतें देते हुए कहा गया है कि वे बर्फबारी व दूरदराज के इलाकाें में न जाएं।

चंडीगढ़ में बारिश के आसार

चंडीगढ़ मौसम विभाग की ओर से भी कहा गया है कि 11 जनवरी से मौसम खराब होने वाला है और 13 जनवरी को पंजाब के प्रमुख पर्व लोहड़ी के मौके बारिश हो सकती है। आज से ही बादल छा गए है और शीतलहर चल रही है। विभाग की ओर से कहा गया है कि आने वाले दिनों में तापमान में कमी आएगी और ठंड बढ़ जाएगी।

अभी भी कई सड़कें बंद, पानी की सप्लाई प्रभावित

प्रदेश में पिछले दिनों हुई बर्फबारी के कारण अभी भी 590 से अधिक छोटी-बड़ी सड़कें बंद पड़ी है। बर्फबारी के बाद इन सड़कों पर फिसलन हो गई है। कई वाहन फिसलन की वजह से एक-दूसरे से भिड़ रहे है। सड़कों से बर्फ को हटाने का काम शुरू हुआ है। प्रदेश में कई स्थानों पर अभी भी पानी की सप्लाई शुरू नहीं हो पाई है।

हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

प्रदेश के मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण प्रदेश में बर्फबारी हो सकती है। इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में इन दिनों कई जिलों में तापमान माइनस डिग्री में पहुंचा हुआ है। शिमला का तापमान ही माइनस 3 से नीचे चला गया है। ऐसे में अगर फिर से बर्फबारी हो जाती है तो हालात खराब हो जाऐंगे।

बर्फबारी में फंस चुके हैं पर्यटक

प्रशासन की ओर से पिछले दिनों भारी बर्फबारी के कारण मुश्किल में फंसे सैकड़ों सैलानियों को रात भर रेस्क्यू चला कर मनाली सहित कई इलाकों में पहुंचाया गया था। इन फंसे हुए सैलानियों को समय पर राहत नहीं मिलती तो उनकी जान भी जा सकती थी। पिछले दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के कारण प्रदेश के सैकड़ों सड़कों बंद पड़ी है। सैलानियों की गाड़ियों बर्फ के बीच खड़ी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना