हिमाचल / चुनाव में हार की समीक्षा रिपाेर्ट लेकर दिल्ली लाैटी कांग्रेस प्रभारी,जल्द होगा कमेटी में बड़े पैमाने पर फेरबदल



Himachal Congress Committee will have massive reshuffle
X
Himachal Congress Committee will have massive reshuffle

  • चुनाव के दौरान जिन वर्करों ने काम नहीं किया उन पर गिरेगी गाज
  • प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बड़े पैमाने पर होगा बदलाव

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 03:54 PM IST

शिमला. लाेकसभा चुनाव में कांग्रेस काे मिली करारी हार की समीक्षा रिपाेर्ट लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल दिल्ली लाैट गईं है। इस रिपाेर्ट काे वह एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगाेपाल काे साैंपेगी। रिपाेर्ट के आधार पर पार्टी हाईकमान प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बड़े बदलाव का निर्णय लेगी। पार्टी ने इसके संकेत दे दिए है। इस रिपोर्ट में चुनाव में खड़े प्रत्याशियों ने भी अपने सुझाव दिए है जिससे पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। 

 

अपने अनुभवाें की भी रिपाेर्ट तैयार करेंगी प्रभारी
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव वेणुगाेपाल काे पार्टी प्रत्याशियाें की मिली रिपाेर्ट काे कंपाइल करके पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल एक रिपाेर्ट तैयार करेंगी। इस रिपाेर्ट में वह अपने अनुभवाें काे भी सांझा करेंगी। चुनाव के दाैरान उन्हें प्रदेश में किन मुख्य समस्याओं का सामना करना पड़ा इसकी विस्तृत रिपाेर्ट तैयार की जाएगी।

 

कमेटी की माने ताे पार्टी प्रभारी अपनी रिपाेर्ट में चुनाव के दाैरान कांग्रेस काे किन किन मुश्किलाें का सामना करना पड़ा वह भी अपनी रिपाेर्ट में उन सब बिंदुओं काे शामिल करेंगी, ताकि हार के कारणाें काे एक प्रभावशाली रिपाेर्ट तैयार हाे और उसी रिपाेर्ट के आधार पर एआईसीसी पार्टी में बदलाव काे लेकर अपना अगला निर्णय ले सके।

 

चुनाव में निष्क्रिय सदस्याें काे किया जाएगा बाहर

दिल्ली लाैटने से पहले पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी हार पर मंथन किया। पार्टी और संगठन की मजबूती के लिए नेताओं से मिले सुझावाें काे वह एआईसीसी के महासचिव के समक्ष रखेंगे। पार्टी के नेता पार्टी में किस तरह का बदलाव चाहते है इस पर विस्तार से चर्चा की गई। इसमें सामने आया कि चुनाव में निष्क्रिय पदाधिकारियाें काे बाहर निकाला जाए और चुनाव में जी ताेड़ मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियाें काे नई जिम्मेदारियां दे कर उनके गिरे हुए मनाेबल काे ऊंचा उठाया जाए। पार्टी हाईकमान से मंजूरी मिलते ही पीसीसी में बड़ा फेरबदल किया जाएगा।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना